Thursday, Apr 25 2024 | Time 01:19 Hrs(IST)
image
राज्य


मासूम से दुष्कर्म मामले में आरोपी को फांसी की सजा

मासूम से दुष्कर्म मामले में आरोपी को फांसी की सजा

सतना, 19 सितंबर (वार्ता) मध्यप्रदेश के सतना जिले के परसमनिया में चार साल की मासूम से दुष्कर्म के बहुचर्चित मामले में आरोपी को अदालत ने आज फांसी की सजा सुनाई है। अदालत में मामला आने के 47 दिन में यह सजा सुना दी गई।

नागौद के प्रथम अपर सत्र न्यायालय दिनेश कुमार शर्मा ने सुबह कोर्ट खुलते ही आरोपी महेंद्र सिंह गौड़ को फांसी की सजा का फैसला सुनाया। इस प्रकरण की अंतिम बहस मंगलवार को पूरी हो गई थी और न्यायालय ने फैसला सुरक्षित रखा था। जिसके चलते आज कोर्ट में सुबह से ही गहमा-गहमी का माहौल था।

अभियोजन के मुताबिक सतना जिले के उचेहरा थाना अंतर्गत परसमनिया में 1 जुलाई की रात चार साल की मासूम को घर से अगवा कर दुष्कर्म करने का सनसनीखेज मामला सामने आया था। इसमें गांव के एक शिक्षक पन्ना टोला निवासी महेंद्र सिंह गौड़ को आरोपी बनाया गया था।

मासूम बच्ची 1-2 जुलाई की दरमियानी रात अपने पिता के साथ चारपाई में लेटी थी। मध्य रात्रि पिता शौच के लिए बाहर चला गया, उस दौरान आरोपी ने बच्ची को अगवा किया और उसे तालाब किनारे ले जाकर उसके साथ दुष्कृत्य कर फरार हो गया। पिता जब वापस आया तो बच्ची को न पाकर तलाश शुरू की गई। इस घटना के कुछ घंटे पहले आरोपी इस बच्ची के घर आया था। लिहाजा उसके ऊपर संदेह होने पर पूछताछ के लिए परिवार और गांव के लोग उसके घर गए लेकिन वह नहीं मिला। तब उसके ऊपर संदेह गहरा हो गया। तलाश के दौरान मासूम बच्ची तालाब के पास बेसुध हालत में मिली। उसे तत्काल उचेहरा थाने ले जाया गया। बच्ची की मां ने थाने में शिकायत दर्ज कराई थी।

मासूम बालिका को इलाज के लिए जिला अस्पताल सतना में भर्ती किया गया था। जबलपुर मेडिकल काॅलेज से आई टीम की सलाह के बाद उसे एयर एम्बुलेंस के जरिये दिल्ली के अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) में भर्ती कराया गया था। एम्स में 79 दिन से भर्ती मासूम की हालत अब भी खराब है और इलाज जारी है।

पुलिस ने 34 दिन की विवेचना के बाद मामला न्यायालय में पेश किया था। यह इस क्षेत्र में पहला ऐसा मामला था जिसमें फरियादी पक्ष के बयान वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिये लिए गए थे। मामला 3 अगस्त को कोर्ट में विचारण के लिए प्रस्तुत किया गया था।

न्यायालय ने आरोपी को फांसी के साथ पांच हजार रुपए के अर्थदंड की सजा भी सुनाई है।

मध्यप्रदेश में पिछले करीब तीन महीनों में मासूम बच्चियों के साथ दुष्कर्म पर अाधा दर्जन से ज्यादा मामलों में आरोपियों को फांसी की सजा सुनाई जा चुकी है।

 

More News
शाह ने माकपा, कांग्रेस की आलोचना की

शाह ने माकपा, कांग्रेस की आलोचना की

24 Apr 2024 | 11:49 PM

अलाप्पुझा, 24 अप्रैल (वार्ता) केंद्रीय गृह मंत्री और सहकारिता मंत्री अमित शाह ने बुधवार को केरल में हिंसा जारी रखने और पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (पीएफआई) और सोशल डेमोक्रेटिक पार्टी ऑफ इंडिया (एसडीपीआई) से समर्थन प्राप्त करने के लिए मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) और कांग्रेस की आलोचना की।

see more..
कंगना रनौत का जैसलमेर, बाड़मेर एवं बालोतरा मे रोड शो

कंगना रनौत का जैसलमेर, बाड़मेर एवं बालोतरा मे रोड शो

24 Apr 2024 | 11:20 PM

बाड़मेर/जैसलमेर/बालोतरा 24 अप्रैल (वार्ता) फिल्म अभिनेत्री कंगना रनौत ने लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण के चुनाव प्रचार के अंतिम दिन बुधवार को भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के प्रत्याशी कैलाश चौधरी के समर्थन में बाड़मेर, जैसलमेर एवं बालोतरा जिला मुख्यालयों पर रोड शो किया जिसमें जनसैलाब उमड़ पड़ा।

see more..
image