Thursday, Apr 18 2024 | Time 14:40 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


मऊ में शिक्षक ने पेपर साल्वकर किया वायरल, हिरासत में

मऊ में शिक्षक ने पेपर साल्वकर किया वायरल, हिरासत में

मऊ 20 फरवरी(वार्ता) उत्तर प्रदेश के मऊ में इंटरमीडिएट भौतिक विज्ञान का प्रश्नपत्र आउट होने की खबर से पूरे जिले में हड़कंप मच गया है।

जिलाधिकारी ज्ञान प्रकाश त्रिपाठी ने जिला विद्यालय निरीक्षक, जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी, खंड शिक्षा अधिकारी को अपने कार्यालय में तलब किया है। लगभग 12 बजे पेपर का कथित साल्व वाट्सएप ग्रुपों में वायरल होते ही पूरा प्रशासन सक्रिय हो गया। पता चला कि बड़रांव ब्लाक के एक प्राथमिक विद्यालय के शिक्षक ने पेपर का साल्व कर वायरल किया है। आरोपी शिक्षक को हिरासत में लिया गया है।

प्रशासन की पहल पर सभी लोगों को जिलाधिकारी कार्यालय में तलब किया गया है। फिलहाल पूरे मामले पर प्रशासन काफी गोपनीयता बरत रहा है। रानीपुर ब्लाक के भी एक विद्यालय के प्रबंधक के पट्टीदार ने भी कुछ प्रश्नों का उत्तर वायरल करके विद्यालय संचालक पर पेपर आउट करने का आराेप लगाया है।

जिलाधिकारी ज्ञान प्रकाश त्रिपाठी ने बताया कि मऊ में पेपर आउट के मामले में तीन सेटों के चल रहे साल्व में से दो फेक पाए गए हैं। एक सेट पेपर कोर्ड (एक्स-वाई) आउट हो गया है। इस मामले में पुलिस ने दो शिक्षकों को गिरफ्तार कर लिया है। उनके विरुद्ध थाना सरायलखंसी में मुकदमा दर्ज किया जा रहा है। साथ ही पेपर आउट होने के चलते जनपद के 69 परीक्षा केंद्रों की परीक्षा रद कर दी गई है।

सं भंडारी

वार्ता

More News
दो लड़कों की जोड़ी फिर होगी फ्लाप: भूपेन्द्र चौधरी

दो लड़कों की जोड़ी फिर होगी फ्लाप: भूपेन्द्र चौधरी

17 Apr 2024 | 11:52 PM

लखनऊ 17 अप्रैल (वार्ता) भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के प्रदेश अध्यक्ष भूपेन्द्र सिंह चौधरी ने कहा कि दो लड़कों की जोड़ी पहले भी उत्तर प्रदेश में फ्लॉप रही थी और एक बार फिर इस जोड़ी को यूपी की जनता सिरे से नकार देगी।

see more..
राम विरोधी है इंडिया समूह : केशव

राम विरोधी है इंडिया समूह : केशव

17 Apr 2024 | 11:21 PM

लखनऊ 17 अप्रैल (वार्ता) समाजवादी पार्टी (सपा) महासचिव प्रो रामगोपाल यादव के राम मंदिर पर दिये गये बयान पर पलटवार करते हुये उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने आरोप लगाया कि पूरा का पूरा इंडिया समूह भगवान राम की विरोधी है।

see more..
देश विकास‌वाद के रास्ते पर है चल पड़ा है: मेनका

देश विकास‌वाद के रास्ते पर है चल पड़ा है: मेनका

17 Apr 2024 | 11:18 PM

सुलतानपुर, 17 अप्रैल(वार्ता) पूर्व केंद्रीय मंत्री व सुल्तानपुर की सांसद मेनका गांधी ने आज कहा कि देश जातिवाद से निकलकर विकास‌वाद के रास्ते पर चल पड़ा है।

see more..
image