Friday, Mar 29 2024 | Time 14:56 Hrs(IST)
image
राज्य


मकान की छत ठहने से दो लोगों की मौत, चार घायल

अम्बाला, 22 सितम्बर(वार्ता) हरियाणा के अम्बाला जिले के दलीपगढ़ गांव में आज सुबह भारी बारिश के कारण एक मकान की छत ढह जाने से इसके नीचे छह लोग दब गये जिनमें से दो की मौत हो गई था चार अन्य गम्भीर रूप से घायल हो गये।
बताया जाता है कि यह मकान काफी पुराना था तथा सुबह तड़के से ही हो रही भारी बारिश के कारण इसकी छत ढह गई तथा इसके नीचे एक ही परिवार के छह लोग दब गये। हादसे के समय परिवार के सदस्य सो रहे थे। घटना की सूचना मिलते ही ग्रामीणों ने राहत बचाव कार्य शुरू किया तथा घायलों को मलबे से निकाल कर स्थानीय नागरिक अस्पताल पहुंचाया जहां डॉक्टरों ने दो को मृत घोषित कर दिया तथा चार का ईलाज चल रहा है। मृतकों में एक लड़की(15) और एक लड़का(10) है।
उधर हताहतों के परिजनों ने डॉक्टरों पर इलाज़ में लापरवाही बरतने का आरोप लगाया। डॉक्टरों के अस्पताल पहुंचने में देरी होने से उनमें और मुख्य चिकित्सा अधिकारी(एसएमओ) सतीश कुमार के बीच नोंकझोंक भी हुई। वहीं पीड़ित परिवार के पड़ोसियों का कहना है कि सुबह चार बजे से हो रही मूसलाधार बारिश के कारण इस मकान की कड़ियों वाली छत गिर गई जिसके नीचे घर के चार सदस्य और परिवार में शादी में आये दो अन्य रिश्तेदार दब गए। परिजनों ने अस्पताल प्रशासन पर पीला कार्ड, आधार कार्ड और फीस मांगने, घायलों का ईलाज चतुर्थ श्रेणी कर्मचारियों द्वारा करने तथा एसएमओ के देरी से पहुंचने का आरोप लगाया।
घटना की सूचना मिलते ही स्वास्थय मंत्री अनिल विज भी अस्पताल पहुंचे तथा उन्हें हताहतों के परिजनों के गुस्सा झेलना पड़ा। उन्होंने हादसे को दुखद बताते हुए हरसम्भव मदद का आश्वासन दिया। परिवार का आरोप था कि छत गिरने से उनका पीला कार्ड और आधार कार्ड मकान के मलबे में दब गया था ऐसे में वे इन्हें कैसे दिखाते।
वहीं मीडिया के मौके पर पहुँचने की खबर पाकर एसएमओ और डाक्टर भी करीब नौ बजे अस्पताल पहुंचे। एसएमओ सतीश कुमार का कहना है कि रात के समय भी डॉक्टर ड्यूटी पर थे और घायल का इलाज़ कर रहे थे।
सं.रमेश1500
वार्ता
More News
माकपा ने की बिप्लब के निर्वाचन क्षेत्र के रिटर्निंग ऑफिसर की शिकायत

माकपा ने की बिप्लब के निर्वाचन क्षेत्र के रिटर्निंग ऑफिसर की शिकायत

29 Mar 2024 | 2:51 PM

अगरतला 29 मार्च (वार्ता) त्रिपुरा में विपक्षी मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) ने शुक्रवार को पश्चिम त्रिपुरा संसदीय क्षेत्र के रिटर्निंग ऑफिसर डॉ. विशाल कुमार के खिलाफ चुनाव आयोग (ईसीआई) का रुख किया और उन पर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के उम्मीदवार व पूर्व मुख्यमंत्री बिप्लब कुमार देव का नामांकन पत्र स्वीकार करते समय चुनाव नियमों के उल्लंघन करने का आरोप लगाया।

see more..
image