Thursday, Apr 25 2024 | Time 03:30 Hrs(IST)
image
चुनाव


मजबूत सरकार-देश के लिए मजबूत चौकीदार की जरूरत: मोदी

मजबूत सरकार-देश के लिए मजबूत चौकीदार की जरूरत: मोदी

बालेश्वर, 23 अप्रैल (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मजबूत सरकार और मजबूत देश के लिए मजबूत चौकीदार को जरूरी बताते हुए मंगलवार को लोगों से राज्य और केंद्र में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को सत्ता में लाने के लिए उसके पक्ष में मतदान करने की अपील की।

श्री मोदी ने बस्ता में विजय संकल्प समावेश को संबोधित करते हुए कहा कि अगर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) सत्ता में अायी तो ‘सबकी सुरक्षा और सबका सम्मान’ होगा। उन्होंने कहा कि चौकीदार सभी के जीवन को आसान और सुरक्षित बना रहा है। उन्होंने कहा कि उन्हें स्पष्ट संकेत मिले हैं कि ओडिशा में कमल खिलेगा और अगली सरकार भाजपा की होगी।

प्रधानमंत्री ने कहा कि वह जब तीन वर्ष पहले बालेश्वर आये थे, ओडिशा बदलाव के लिए पुकार रहा था। इस विजय संकल्प समावेश में इतनी बड़ी संख्या में लोगों की मौजूदगी इस बात का संकेत है कि ओडिशा में बदलाव होने जा रहा है। उन्होंने लाेगों से भाजपा को राज्य की जनता की सेवा का एक मौका देने की अपील करते हुए वादा किया कि पांच वर्ष के लिए अवसर मिलने पर पार्टी बीजू जनता दल (बीजद) के 19 वर्ष के कार्यकाल में हुए कामों का पांच गुना काम करेगी।

उन्होंने आरोप लगाया कि बीजद सरकार में भ्रष्टाचार चरम पर पहुंच गया है और राज्य सरकार भ्रष्टाचार को बढ़ावा दे रही है जिसके परिणामस्वरूप ओडिशा में पर्याप्त विकास नहीं हो सका है।

बीजद सरकार पर खनन और चिट फंड जैसे कई घोटालों में लिप्त रहने और गरीबाें का धन लूटने का आरोप लगाते हुए उन्होंने कहा, “हम भ्रष्टाचार और लाल फीताशाही के खात्मे के लिए प्रतिबद्ध हैं। गरीबों को लूटने वालों को माफ नहीं किया जायेगा।”

श्री मोदी ने कहा कि बालेश्वर में कई पर्यटन स्थल हैं जिन्हें 20 वर्ष से अनदेखा किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि अगर केंद्र और राज्य दोनों जगह भाजपा की सरकार बनती है तो ओडिशा समृद्ध बनेगा।

उन्होंने देश हित के लिए महत्वपूर्ण उपग्रह निरोधक तकनीक को अनदेखा करने के लिए कांग्रेस नीत संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन सरकार की आलोचना की। उन्होंने कहा कि ‘मिशन शक्ति’ की सफलता से भारत उपग्रह निरोधक तकनीक रखने वाला दुनिया का चौथा देश बन गया है। प्रधानमंत्री ने कहा कि कांग्रेस इस सफलता को गोपनीय रखना चाहती थी और उपस्थित जनसमूह से सवाल किया कि क्या सफलता को गुप्त रखा जाना चाहिए जिसके जवाब लोगों ने ‘ना’ में दिया।

यामिनी.श्रवण

वार्ता

More News
जनता मोदी को तीसरी बार प्रधानमंत्री बनाने को आतुर: शर्मा

जनता मोदी को तीसरी बार प्रधानमंत्री बनाने को आतुर: शर्मा

24 Apr 2024 | 9:07 PM

पन्ना, 24 अप्रैल (वार्ता) मध्यप्रदेश भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष एवं खजुराहो सांसद विष्णुदत्त शर्मा ने आज कहा कि खजुराहो की जनता श्री नरेंद्र मोदी को तीसरी बार प्रधानमंत्री बनाने को आतुर है। जनता के मूड को देखते हुए पहले कांग्रेस ने और फिर समाजवादी पार्टी ने मैदान छोड़ दिया।

see more..
दूसरे चरण के लिए शाम को थम गया चुनाव प्रचार

दूसरे चरण के लिए शाम को थम गया चुनाव प्रचार

24 Apr 2024 | 9:01 PM

भोपाल, 24 अप्रैल (वार्ता) मध्यप्रदेश में लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण के तहत छह संसदीय क्षेत्रों में आज शाम छह बजे चुनाव प्रचार अभियान समाप्त हो जाने के साथ ही चुनावी शोरगुल थम गया।

see more..
भाजपा मोदी की झूठी गारंटी के नाम पर देश को कर रही है भ्रमित: पटवारी

भाजपा मोदी की झूठी गारंटी के नाम पर देश को कर रही है भ्रमित: पटवारी

24 Apr 2024 | 8:58 PM

भोपाल, 24 अप्रैल (वार्ता) मध्यप्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष जीतू पटवारी ने आज आरोप लगाते हुए कहा कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की झूठी गारंटी के नाम पर देश काे भ्रमित करने का प्रयास कर रही है।

see more..
अब मैं फिर एक बार शिवराज को ले जाना चाहता हूं - मोदी

अब मैं फिर एक बार शिवराज को ले जाना चाहता हूं - मोदी

24 Apr 2024 | 8:51 PM

हरदा, 24 अप्रैल (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री एवं भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के वरिष्ठ नेता शिवराज सिंह चौहान के संदर्भ में भविष्य का संकेत देते हुए कहा कि वे उन्हें अपने साथ ले जाना चाहते हैं।

see more..
कांग्रेस के टिकट पर चार नये प्रत्याशी पहली बार लोकसभा चुनाव में आजमायेंगे अपनी किस्मत

कांग्रेस के टिकट पर चार नये प्रत्याशी पहली बार लोकसभा चुनाव में आजमायेंगे अपनी किस्मत

24 Apr 2024 | 8:30 PM

पटना 24 अप्रैल (वार्ता) बिहार लोकसभा चुनाव 2024 में कांग्रेस के टिकट पर चार प्रत्याशी पहली बार अपनी किस्मत आजमायेंगे। इस बार के चुनाव में कांग्रेस को इंडियन नेशनल डेमोक्रेटिक इंक्लूसिव अलायंस (इंडिया गठबंधन) में सीटों में तालमेल के तहत नौ सीट किशनगंज,कटिहार, पश्चिमी चंपारण, समस्तीपुर (सु), सासाराम (सु),पटना साहिब, मुजफ्फरपुर, भागलपुर और महाराजगंज मिली है।

see more..
image