Thursday, Apr 25 2024 | Time 17:40 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


मणिपुर में कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़कर 102 हुई

इम्फाल 03 जून (वार्ता) मणिपुर में वैश्विक महामारी कोरोना वायरस (कोविड-19) संक्रमितों की संख्या बढ़कर 102 पहुंच गयी है और प्रदेश में इस समय कोरोना के सक्रिय मामले 76 हैं।
प्रदेश में कल रात राजेंद्र इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेस (रिम्स) के वीआरडीएल और जवाहरलाल नेहरू आयुर्विज्ञान संस्थान (जेएनआईएमएस) से सात पुरुष और छह महिलाओं सहित 13 नये कोरोना पॉजिटिव मामलों की पुष्टि हुई है। जिनमें रिम्स के वीडीआरसल के दो और जेएनआईएमएस से 11 मामले हैं। सभी 13 मामलों में से बिशनपुर, चुराचांदपुर से एक-एक, तामेंगलांग और उखरुल से दो-दो, सेनापति से तीन, तेंगनौपल से चार हैं। बिशनपुर ओर चुराचांदपुर से दो और तामेंगलांग से दो प्रवासी चेन्नई से लौटे हैं।
सेनापति में तीन प्रवासी मुंबई से वापस लौटे है जबकि तेंगनौपल में दो प्रवासी दिल्ली से लौटे हैं। सभी को रिम्स और जेएनआईएमएस के कोविड केयर सेंटर में रखा गया है। उनकी हालत स्थिर है। सभी आवश्यक उपाय जैसे कंटेनमेंट और संपर्क में आने वालों की तलाश की जा रही है।

कल शाम रिम्स में 12 मरीजों के ठीक होने के बाद उन्हें अस्पताल से छुट्टी दे दी गयी। रिम्स बीआरडीएल में इन मरीजों के आरटी पीसीआर परीक्षण लगातार दो बार निगेटिव आए। प्रदेश में कोरोना से ठीक होने वालों की कुल संख्या 26 हो गई है।
मणिपुर स्वास्थ्य विभाग के अतिरिक्त निदेशक एवं प्रवक्ता डॉ खोईरोम शशिकुमार मंगांग के अनुसार राज्य में कोरोना के मरीजों के ठीक होने वाले मामलों में सुधार आया है और यह 25.49 फीसदी है।

उप्रेती जितेन्द्र
वार्ता
image