Friday, Apr 19 2024 | Time 21:56 Hrs(IST)
image
राज्य


मणिपुर में हड़ताल के कारण सभी तेल डिपो बंद

मणिपुर में हड़ताल के कारण सभी तेल डिपो बंद

इंफाल 24 जनवरी(वर्ता) मणिपुर में चालकों तथा वाहनों पर लगातार हो रहे हमलों के विरोध में सोमवार को सभी तेल डिपो बंद रहे।

मणिपुर रिटेल आउटलेट डीलर्स एसोसिएशन ने बताया कि इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन लिमिटेड(आईओसीएल), हिंदुस्तान पेट्रोलियम कॉर्पोरेशन लिमिटेड(एचपीसीएल), भारत पेट्रोलियम कॉर्पोरेशन लिमिटेड(बीपीसीएल) तथा नायरा एनर्जी समेत सभी तेल डिपो बंद हैं।

एसोसिएशन ने मणिपुर के राजमार्गों पर वाहनाें की सुरक्षा तथा हड़ताल समर्थकों द्वारा कांगपोकपी जिले में 21 जनवरी को चालकों तथा वाहनों पर हुए हमलों की जांच की मांग की है।

एसोसिएशन ने बताया की 59 तेल टैंकर इंफाल की ओर आ रहे थे, जिन पर प्रदर्शनकारियों ने मणिपुर पुलिस तथा केंद्रीय रिजर्व पुलिस बस (सीआरपीएफ) के जवानों के सामने हमला कर दिया। इन टैंकरों के चालकों को इस हड़ताल के बारे में कोई जानकारी नहीं थी।

गौरतलब है कि हमले में एक युवक की मौत के बाद इस हड़ताल का आह्वान किया गया था लेकिन मणिपुर पुलिस के साथ बात-चीत के बाद हड़ताल समाप्त कर दिया गया।

राज्य में हड़ताल होने के कारण आम लोगों को पेट्रोल और डीजल की खरीद में परेशानी हो रही है। सभी तेल डिपो मंगलवार को खुलेंगे।

ऑल मणिपुर पेट्रोलियम प्रोडक्ट्स ड्राइवर्स एसोसिएशन ने सरकार से चालकों तथा वाहनों की क्षति की भरपाई से साथ सुरक्षा और मुआवजा राशि की मांग की है। चालक संघ ने कहा है कि राजमार्गों पर समुचित सुरक्षा के बिना चालक काम करने की स्थिति में नहीं हैं।

सोनू, यामिनी

वार्ता

More News
महबूबा ने किया चुनाव घोषणापत्र जारी, जम्मू-कश्मीर को ‘खुली हवा का जेल’ कहा

महबूबा ने किया चुनाव घोषणापत्र जारी, जम्मू-कश्मीर को ‘खुली हवा का जेल’ कहा

19 Apr 2024 | 9:22 PM

श्रीनगर, 19 अप्रैल (वार्ता) पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) की अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती ने शुक्रवार को आगामी लोकसभा चुनाव के लिए घोषणापत्र जारी किया।

see more..
बिहार: 48.23 प्रतिशत मतदाताओं ने 38 उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला ईवीएम में किया लॉक

बिहार: 48.23 प्रतिशत मतदाताओं ने 38 उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला ईवीएम में किया लॉक

19 Apr 2024 | 9:10 PM

पटना 19 अप्रैल (वार्ता) बिहार में प्रथम चरण की चार लोकसभा सीट गया (सु), औरंगाबाद, नवादा और जमुई (सु) में शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न हुए मतदान में लगभग 48.23 प्रतिशत मतदाताओं ने वोट कर पूर्व मुख्यमंत्री जीतनराम मांझी समेत 38 उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला आज इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन (ईवीएम) में लॉक कर दिया।

see more..
image