Friday, Mar 29 2024 | Time 21:31 Hrs(IST)
image
राज्य


मणिपुर विश्वविद्यालय परिसर सील, इंटरनेट सेवाएं स्थगित

मणिपुर विश्वविद्यालय परिसर सील, इंटरनेट सेवाएं स्थगित

इंफाल 22 सितम्बर (वार्ता) मणिपुर विश्वविद्यालय परिसर में पुलिस के छापे और वहां से पांच प्रोफेसर और 100 से ज्यादा छात्रों की गिरफ्तारी के बाद विश्वविद्यालय परिसर को सील कर दिया गया है और इसके मुख्य प्रवेश द्वार पर अर्द्धसैनिक बलों की तैनाती कर दी गयी है।

सूत्रों के अनुसार विश्वविद्यालय की सभी परीक्षाओं और कक्षाओं को स्थगित कर दिया है इसके अलावा इंटरनेट सेवाओं पर भी रोक लगा दी गयी है। मणिपुर पुलिस ने गुरुवार रात मणिपुर विश्वविद्यालय में छापा मारकर विश्वविद्यालय परिसर से पांच प्रोफेसरों और 100 से ज्यादा छात्रों को हिरासत में लिया गया था। पुलिस के अनुसार इंटरनेट पर रोक 25 सितम्बर तक जारी रहेगी।

पुलिस ने हालांकि 100 से ज्यादा विद्यार्थियों को पकड़ा था लेकिन 10 विद्यार्थियों को हिरासत में रखकर बाकी को रिहा कर दिया गया था। मणिपुर विश्वविद्यालय में हुई पुलिस की कार्रवाई में छात्रावास में रह रहे छात्र भी घायल हुए थे।

विश्वविद्यालय के छात्र और अध्यापक संगठनों ने छात्रों पर प्रोफेसरों पर हुई इस कार्रवाई का कड़ा विरोध किया है। छात्र संगठनों और राजनीतिक दलों ने शनिवार को विश्वविद्यालय परिसर पर सुरक्षाकर्मियों की कार्रवाई और इस मामले में केंद्र सरकार के रवैये की निंदा की।

पूर्व मुख्यमंत्री ओ. इबोबी ने कहा है यह तानाशाही के सिवाय और कुछ नहीं है। पूर्व उप मुख्यमंत्री गईखनगम ने कहा है कि इस तरह की कार्रवाई आपातकाल से ज्यादा खतरनाक है।

More News
कांग्रेस भ्रष्टाचार की जननी: अनुराग

कांग्रेस भ्रष्टाचार की जननी: अनुराग

29 Mar 2024 | 9:18 PM

नयी दिल्ली/शिमला, 29 मार्च (वार्ता) केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्री अनुराग सिंह ठाकुर ने मोदी-सरकार के पिछले 10 वर्षों को आजाद भारत के इतिहास का सबसे बड़ा ‘ट्रांसफॉरमेशन डिकेड’ बताते हुए कहा कि पिछले 10 वर्षों में जिस स्पीड और स्केल के साथ काम हुआ है वह पहले के 60 वर्षों को मिलकर भी नहीं हुआ।

see more..
जब मंडी में प्राकृतिक आपदा आई तब कंगना कहां थीं: सिंह

जब मंडी में प्राकृतिक आपदा आई तब कंगना कहां थीं: सिंह

29 Mar 2024 | 9:11 PM

शिमला, 29 मार्च (वार्ता) हिमाचल प्रदेश सरकार के लोक निर्माण मंत्री विक्रमादित्य सिंह ने मंडी लोकसभा सीट से भारतीय जनता पार्टी उम्मीदवार व अभिनेत्री कंगना रणौत से पूछा कि जब मंडी में इतनी बड़ी प्राकृतिक आपदा आई और करोड़ों रुपये का नुकसान हुआ, तब वह कहां थीं।

see more..
image