Friday, Apr 26 2024 | Time 00:32 Hrs(IST)
image
राज्य


मणिपाल विवि के कुलपति पर आराेपों की जांच के लिए समिति गठित

नयी दिल्ली 17 जुलाई (वार्ता) केंद्रीय मानव संसाधन विकास मंत्रालय ने मंगलवार को मणिपाल विश्वविद्यालय के कुलपति अादि प्रसाद पाण्डेय के खिलाफ विभिन्न प्रशासिनक एवं वित्तीय अनियमितताओं के आरोपों को देखते हुए तीन सदस्यों की ‘तथ्यान्वेषी समिति’ का गठन करने का मंगलवार को आदेश जारी किया।
मणिपुर के मुख्यमंत्री एन बीरेन सिंह ने केन्द्र के इस निर्णय को स्वागत किया और मानव संसाधन विकास मंत्री प्रकाश जावडेकर को समित का गठन करने के लिए धन्यवाद दिया। इस समिति का नेतृत्व मेघालय उच्च न्यायालय के पूर्व कार्यवाहक मुख्य न्यायाधीश टी नंदकुमार सिंह करेंगे।
समिति के अन्य सदस्यों में विश्वविद्यालय अनुदान आयोग (यूजीसी) के संयुक्त सचिव जे के त्रिपाठी और मणिपुर मानव संसाधन विकास के केन्द्रीय विश्वविद्यालय विभाग के उप सचिव सरत सिंह शामिल हैं।
मुख्यमंत्री ने आशा व्यक्त कि तथ्यानवेषी समिति न्याय करेगी। उन्होंने मणिपुर विश्वविद्यालय छात्र संघ, मणिपुर विश्वविद्यालय शिक्षक समिति और अन्य छात्र इकाईयों तथा संबंधित नागरिक समाज के सदस्यों से जांच में सरकार के साथ सहयोग करने काे कहा है।
श्री पाण्डेय इससे पहले बनारस हिन्दू विश्वविद्यालय में थे और उन्हें अक्टूबर 2017 में मणिपाल विश्वविद्यालय का कुलपति नियुक्त किया गया था। मणिपाल विश्वविद्यालय पूर्वाेत्तर राज्य में एक मात्र केन्द्रीय विश्वविद्यालय है और उससे 86 कॉलेज संबद्ध हैं।
यह भी कहा गया है कि समिति जांच के संचालन के लिए अपनी प्रक्रिया तैयार करने के लिए पूर्ण रूप से स्वतंत्र होगी। समिति एक महीने के अंदर अपनी रिपोर्ट सौंपेगी।
उप्रेती.संजय
वार्ता
More News
जम्मू-कश्मीर में विकास के लिए लोग मुझे चाहते हैं-आजाद

जम्मू-कश्मीर में विकास के लिए लोग मुझे चाहते हैं-आजाद

25 Apr 2024 | 11:55 PM

श्रीनगर, 25 अप्रैल (वार्ता) जम्मू कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री एवं डेमोक्रेटिक प्रोग्रेसिव आजाद पार्टी (डीपीएपी) के अध्यक्ष गुलाम नबी आजाद ने कहा कि लोग उन्हें संसद में रहने के बजाय प्रदेश में विकास के लिए चाहते हैं।

see more..
मान किसानों के जख्मों पर नमक छिड़क रहे: बादल

मान किसानों के जख्मों पर नमक छिड़क रहे: बादल

25 Apr 2024 | 11:51 PM

मलोट, मुक्तसर 25 अप्रैल (वार्ता) शिरोमणि अकाली दल (शिअद) के अध्यक्ष सुखबीर सिंह बादल ने गुरुवार कहा है कि किसानों को मुआवजा देने से इन्कार करने के बाद मुख्यमंत्री भगवंत मान उनकी कड़ी मेहनत से उगायी गयी गेंहू की फसल को नहीं उठाकर उनके जख्मों पर नमक छिड़क रहे हैं, क्योंकि इसके परिणामस्वरूप मंडियां पूरी तरह से जाम हो गयी हैं।

see more..
मान ने गुरदासपुर में चुनाव प्रचार अभियान शुरू किया

मान ने गुरदासपुर में चुनाव प्रचार अभियान शुरू किया

25 Apr 2024 | 11:45 PM

चंडीगढ़, 25 अप्रैल (वार्ता) पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने गुरुवार को गुरुदासपुर लोकसभा सीट से आम आदमी पार्टी (आप) उम्मीदवार शेरी कलसी के पक्ष में एक विशाल जनसभा को संबोधित कर चुनाव प्रचार की शुरुआत की।

see more..
कांग्रेस के छह न्याय और 25 गांरटियों से भाजपा पूरी तरह हतोत्साहितः नेगी

कांग्रेस के छह न्याय और 25 गांरटियों से भाजपा पूरी तरह हतोत्साहितः नेगी

25 Apr 2024 | 11:26 PM

शिमला, 25 अप्रैल (वार्ता) बागवानी एवं राजस्व मंत्री जगत सिंह नेगी ने कहा कि कांग्रेस के छह न्याय और 25 गांरटियों से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पूरी तरह हतोत्साहित है।

see more..
image