Thursday, Apr 25 2024 | Time 14:04 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


मतदान केन्द्रों में मोबाइल फोन सहित सभी इलेक्ट्रानिक उपकरणों पर प्रतिबंध

रायपुर 19 नवम्बर(वार्ता)चुनाव आयोग ने छत्तीसगढ़ में वीवीपेट पर्ची के आधार पर राजनीतिक दलों के एजेन्टों के जरिए हार जीत के आंकलन की खबरों के बीच निर्लाचन आयोग ने मतदान केन्द्रों में मोबाइल फोन सहित सभी इलेक्ट्रानिक उपकरणों पर प्रतिबंध लगा दिया है।
मुख्य निर्वाचन अधिकारी सुब्रत साहू ने आज यहां एक राजनीतिक पार्टी विशेष द्वारा मतदान केन्द्रों में अपने पोलिंग एजेंटों के माध्यम से हर 16 सेकेण्ड में वीवीपेट पर्ची देखकर हार जीत का आंकलन किए जाने के बारे में प्रचारित खबरों एवं निराधार बताते हुए कहा कि मतदान के दौरान मत डालने के लिए वैलेटिंग यूनिट और वीवीपेट को वोटिंग कम्पार्टमेंट में रखा जाएगा।इससे किसी भी अन्य व्यक्ति को मतदाता द्वारा डाला गया मत दिखायी नहीं देगा।
उन्होने बताया कि मतदाता के मतदान की गोपनीयता बनाए रखने के लिए मतदान केन्द्रों में मोबाइल फोन सहित अन्य सभी इलेक्ट्रानिक उपकरणों को प्रतिबंधित किया गया है।वेबकास्टिंग जिन मतदान केन्द्रों में किया जाएगा, वहां भी वेबकैमरों को इस प्रकार स्थापित किया जाएगा कि मतदान की गोपनीयता बनी रहेगी। इसके अलावा प्रत्येक मतदान केन्द्र में केन्द्रीय सशस्त्र पुलिस बल के जवानों को भी लगातार निगरानी के लिए लगाया गया है।
साहू
वार्ता
More News
प्रधानमंत्री मोदी कल मुरैना प्रवास पर रहेंगे

प्रधानमंत्री मोदी कल मुरैना प्रवास पर रहेंगे

24 Apr 2024 | 9:17 PM

भोपाल, 24 अप्रैल (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी कल 25 अप्रैल को मध्यप्रदेश के मुरैना जिले के प्रवास पर रहेंगे। इस दौरान वे मुरैना में जनसभा को संबोधित करेंगे।

see more..
मोदी का भव्य रोड शो, भगवामय हुआ भोपाल

मोदी का भव्य रोड शो, भगवामय हुआ भोपाल

24 Apr 2024 | 9:15 PM

भोपाल, 24 अप्रैल (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आज मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में भव्य 'भगवामय' रोड शो हुआ, जिसमें भारी संख्या में उमड़ी भीड़ ने प्रधानमंत्री का स्वागत किया और प्रधानमंत्री श्री मोदी ने भी हाथ जोड़ कर लोगों का अभिवादन किया।

see more..
image