Friday, Apr 19 2024 | Time 15:33 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश » HLKWE


मतदान सांध्य लीड उत्तर प्रदेश तीन अंतिम लखनऊ

इस बीच ईवीएम खराब होनेे के कारण पीलीभीत के जहानाबाद क्षेत्र में अति संबेदनशील बूथ कुकरीखेडा में मतदान लगभग एक घण्टे देर से शुरू हुआ। मतदान में देरी होने से मतदाताओं में बेचैनी बढ़ गयी। बाद में जिलाधिकारी के पहुंचने पर मतदान सुचारू रूप से शुरू हुआ। मैनपुरी के लालपुर सथिनी में एक 105 साल के रामस्वरूप यादव ने लाइन में लगकर मतदान किया।
मुरादाबाद में 13, रामपुर में 11, संभल में 12, फिरोजाबाद में छह, मैनपुरी में 12, एटा में 14, बदायूं में नौ, आंवला में 14, बरेली में 16 तथा पीलीभीत में 13 प्रत्याशी चुनाव मैदान में हैं। बदायूं और मैनपुरी संसदीय सीटों को छोड़कर सभी आठ सीटों पर भाजपा का कब्जा है।
इस चरण में अधिकांश निर्वाचन क्षेत्रों में बसपा-सपा गठबंधन और भाजपा के बीच सीधा मुकाबला माना जा रहा है। लेकिन कुछ सीटों पर कांग्रेस की मौजूदगी ने मुकाबला त्रिकोणीय बना दिया है। इस चरण में 1.78 करोड़ मतदाता थे जिनके लिये 20,120 मतदान केंद्र बनाये गये थे। मतदान के दौरान मतदाताओं की सुविधा के लिये पेयजल, पंखा और बैठने की व्यवस्था की गयी थी जबकि दिव्यांग और बुजुर्ग मतदाताओं के लिये हर मतदान केन्द्र पर व्हील चेयर उपलब्ध रही।
प्रदीप
वार्ता
There is no row at position 0.
image