Friday, Mar 29 2024 | Time 06:50 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश » HLKWE


मतदान सांध्य लीड उत्तर प्रदेश दो लखनऊ

निर्वाचन अधिकारी ने बताया कि मतदान के दौरान 148 ईवीएम मशीनों को तकनीकी खराबी के कारण बदलना पडा। सुबह नौ बजे तक मतदान प्रतिशत 10़ 24 रहा जो 11 बजे बढ़कर 22़ 64 फीसदी हो गया। इस दौरान सूरज सर पर आ गया और गर्मी ने अपने तल्ख तेवर दिखाने शुरू कर दिये मगर यह मतदाताओ के उत्साह को ठंडा नहीं कर सकी जिसके चलते दोपहर एक बजे मतदान का प्रतिशत 35़ 49 और तीन बजे 47़ 10 फीसद हो गया। हालांकि आखिरी के तीन घंटों में अपेक्षित मतदान नहीं हो सका।
मतदान के दौरान मुरादाबाद,संभल और बदायूं में हिंसा की छिटपुट घटनायें सामने आयी। बदायूं और रामपुर में सपा उम्मीदवारों ने सत्तारूढ़ दल के प्रत्याशियों के साथ प्रशासन की मिलीभगत का आरोप लगाया वहीं बदायूं में भाजपा प्रत्याशी के वाहन पर शरारती तत्वों ने पथराव किया। इस दौरान रामपुर,संभल और मुरादाबाद में कुछ मतदान केन्द्रों पर ईवीएम में गड़बडी के चलते मतदान कुछ समय तक प्रभावित रहा वहीं संभल में फर्जी मतदान के आरोप लगाकर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) कार्यकर्ताओं ने हंगामा काटा। रामपुर में गठबंधन प्रत्याशी आजम खान के पुत्र अब्दुल्ला ने सत्तारूढ दल के साथ प्रशासन की मिलीभगत का आरोप लगाया।
इटावा के सैफई में समाजवादी पार्टी (सपा) संस्थापक मुलायम सिंह यादव, रामगोपाल यादव, अखिलेश यादव और डिम्पल यादव समेत परिवार के अन्य सदस्यों ने वोट डाला हालांकि शाम पांच बजे तक प्रगतिशील समाजवादी पार्टी (प्रसपा) अध्यक्ष शिवपाल यादव मतदान के लिये पहुंचे। वहीं रामपुर में सपा उम्मीदवार आजम खान ने पत्नी और पुत्र अब्दुल्ला के साथ वोट डाला।
प्रदीप
जारी वार्ता
There is no row at position 0.
image