Friday, Apr 26 2024 | Time 04:49 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


मथुरा के मंदिर में नमाज पढ़ने वालों की जमानत अर्जी नामंजूर

मथुरा 24 नवम्बर (वार्ता) उत्तर प्रदेश में मथुरा की एक अदालत ने नन्दबाबा मन्दिर परिसर में नमाज पढ़ने के मामले दो आरोपियों की जमानत की अर्जी नामंजूर कर दी है।
सहायक जिला शासकीय अधिवक्ता राजू सिंह ने बताया कि अपर सत्र न्यायाधीश द्वितीय महेन्द्र नाथ ने अपने आदेश में लिखा है कि दोनो अभियुक्तों फैजल खान और चांद मोहम्मद ने जो अपराध किया है वह अति गंभीर है तथा आजीवन कारावास की सजा देने की श्रेणी में आता है इसलिए दोनो ही अभियुक्तों की जमानत की अर्जी खारिज की जाती है।
जेल में बन्द अभियुक्त फैजल खान की जमानत की अर्जी पर मंगलवार को सुनवाई थी वहीं चांद मोहम्मद ने अग्रिम जमानत देने का प्रार्थनापत्र दिया था और वह अभी पुलिस की पकड़ से दूर है। दोनो ही अभियुक्तों ने आलोक रतन और नीलेस गुप्ता के साथ 29 अक्टूबर को बरसाना थाना क्षेत्र के अन्तर्गत नन्दबाबा मन्दिर नन्दगांव में जाकर तथा पुजारी कान्हा से मिलने और दर्शन के बाद चुपचाप मन्दिर के सुनसान भाग में नमाज अदा की थी।
आरोपियों ने अगले दिन नमाज पढ़ने का फोटो को वायरल कर दिया था। फैजल को दिल्ली से 2/3 नवम्बर की रात गिरफ्तार किया गया था।
सहायक शासकीय अधिवक्ता सिंह ने बताया कि न्यायाधीश ने अभियुक्तों द्वारा स्वयं को खुदाई खिदमदगार संगठन का सदस्य बताकर लोगों को भ्रमित करने को भी गंभीरता से लिया है क्योंकि यह संगठन अब्दुल गफ्फार खान के निधन के बाद अस्तित्व में ही नही है। पुलिस की पूछताछ में अभियुक्त फैजल का उसके एसबीआई के खाते में साढ़े 6 लाख मिलना और इस धनराशि की प्राप्ति का माध्यम न बता पाना भी शक के घेरे में न्यायाधीश ने माना है।
उधर अभियुक्त पक्ष के अधिवक्ता मधुबन दत्त चतुर्वेदी ने कहा कि वे अपने मुवक्किलों का पक्ष अदालत के सामने रखकर उन्हें संभवतः संतुष्ट नही कर सके जिससे जमानत की अर्जी नामंजूर कर दी गई है। अब वे उच्च न्यायालय में इसकी अपील करेंगे।
सं प्रदीप
वार्ता
More News
परेशान न हों टिकट तो आ ही जायेगा: ब्रजभूषण

परेशान न हों टिकट तो आ ही जायेगा: ब्रजभूषण

25 Apr 2024 | 10:55 PM

बहराइच, 25 अप्रैल (वार्ता) उत्तर प्रदेश में बहराइच जिले की कैसरगंज लोकसभा सीट पर लगातार तीन बार से सांसद बृजभूषण सिंह ने गुरुवार को समर्थकों को आश्वस्त करते हुये कहा कि वे परेशान न हों, टिकट तो आ ही जायेगा।

see more..
सोशल मीडिया बना कांग्रेस की ताकत: अविनाश पांडे

सोशल मीडिया बना कांग्रेस की ताकत: अविनाश पांडे

25 Apr 2024 | 8:57 PM

लखनऊ, 25 अप्रैल (वार्ता) कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव और उत्तर प्रदेश प्रभारी अविनाश पांडे ने गुरुवार को कहा कि सोशल मीडिया की बदौलत कांग्रेस आज उत्तर प्रदेश समेत पूरे देश के घर घर में अपनी उपस्थिति दर्ज करा चुकी है।

see more..
कांग्रेस के न्याय पत्र से घबरा गए हैं मोदी: पवन खेड़ा

कांग्रेस के न्याय पत्र से घबरा गए हैं मोदी: पवन खेड़ा

25 Apr 2024 | 8:53 PM

लखनऊ, 25 अप्रैल (वार्ता) कांग्रेस के मीडिया विभाग के चेयरमैन पवन खेड़ा ने गुरुवार को कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी कांग्रेस के न्याय पत्र से इतना घबरा गए हैं कि वह अपनी गारंटियों को भूलकर दिन रात झूठा प्रोपेगेंडा फैला रहे हैं।

see more..
कांग्रेस राज में गरीबों के हक का पैसा कमीशनखोरी की भेंट चढ़ गया: ब्रजेश

कांग्रेस राज में गरीबों के हक का पैसा कमीशनखोरी की भेंट चढ़ गया: ब्रजेश

25 Apr 2024 | 8:48 PM

उन्नाव 25 अप्रैल (वार्ता) उत्तर प्रदेश सरकार के उपमुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक ने गुरुवार को कहा कि कांग्रेस सरकार में गरीबों के हक का पैसा कमीशनखोरी की भेंट चढ़ गया वहीं प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने सेवा, सुशासन एवं गरीब कल्याण के संकल्प के साथ सरकार की योजनाओं को गरीब, किसान, युवा तथा महिलाओं को समर्पित किया।

see more..
image