Thursday, Apr 25 2024 | Time 12:03 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


मध्य प्रदेश भागने की फिराक में था अमर

हमीरपुर 08 जुलाई (वार्ता) उत्तर प्रदेश में हमीरपुर के मौदहा कस्बे में पुलिस को पहुंचने में अगर थोड़ी भी देर हो जाती तो विकास दुबे का गुर्गा अमर दुबे मध्य प्रदेश की ओर निकल चुका होता।
अमर को एसटीएफ और स्थानीय पुलिस ने मौदहा के अरतरा गांव में मार गिराया था। इस मुठभेड़ में एक एसआइ और एसटीएफ के सिपाही को भी मामूली चोट आयी है। अमर के कब्जे से नौ एमएम की एक पिस्टल बरामद हुयी है।
पुलिस सूत्रों ने बताया कि अमर दुबे अरतरा गांव में अपने एक रिश्तेदार के यहां शरण लिये हुये था और आज तड़के मध्य प्रदेश भागने की फिराक में था। 25 हजार के इनामी को एसटीएफ के पहुंचने की भनक लग गयी थी और वह निकलने की फिराक में था कि मुखबिर की सूचना पर पुलिस ने उसे घेर लिया। अमर ने पुलिस पर ताब़ड़तोड फायरिंग शुरु कर दी जिससे मौदहा थाने के निरीक्षक मनोज शुक्ला और एसटीएफ का एक सिपाही राजीव कुमार गोली से जख्मी हो गये।
जवाबी कार्रवाई में सुरक्षा बलों ने विकास के शार्प शूटर को मौके पर ढेर कर दिया। पुलिस ने तलाशी के दौरान उसके पास से से 9 एमएम की पिस्तौल बरामद की है। दोनो घायलों को सीएचसी मौदहा मे इलाज के लिये भर्ती कराया गया है।
ग्रामीणों के मुताबिक कानपुर के शिवली क्षेत्र निवासी अमर की रिश्तेदारी अरतरा गांव में नरोत्तम दीक्षित के यहां थी। यहां वह अक्सर अपने मित्र जय बाजपेई के साथ आता रहता था। हाल ही में 29 जून को अमर की शादी विकास दुबे के आवास पर हुयी थी जिसमे नरोत्तम दीक्षित भी शामिल हुये थे। हालांकि उनको यह नहीं मालुम था कि अमर विकास का शार्प शूटर है। ग्रामीणों के बीच कयास लगाये जा रहे हैं कि पुलिस के हत्थे चढ चुका जय बाजपेई ने अमर के इस ठिकाने का पता जांच एजेंसियों को बताया होगा जिससे उसका काम तमाम संभव हो सका। पुलिस ने नरोत्तम दीक्षित के दोनो मोबाइल फोन अपने कब्जे मे ले लिये है ताकि बातचीत की जानकारी हो सके।
सं प्रदीप
वार्ता
More News
मोदी यूपी में करेंगे ताबड़तोड़ जनसभायें

मोदी यूपी में करेंगे ताबड़तोड़ जनसभायें

24 Apr 2024 | 9:53 PM

लखनऊ 24 अप्रैल (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी गुरूवार को आगरा, बरेली व शाहजहांपुर में जनसभाओं को सम्बोधित करेंगें।

see more..
image