Saturday, Apr 20 2024 | Time 16:23 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


मध्यप्रदेश के उत्तर पूर्वी हिस्से में कई स्थानों पर हल्की बारिश की आशंका

भोपाल 16 फरवरी (वार्ता) पश्चिमी विक्षोभ के प्रभाव से मध्यप्रदेश के मौसम में आये बदलाव के चलते पिछले दो दिनों से कई स्थानों पर हुई बारिश के बीच अगले 24 घंटों के दौरान उत्तर पूर्वी हिस्से में आधा दर्जन स्थानों पर बारिश की संभावना मौसम विभाग ने दी है।
अफगानिस्तान और उत्तर पाकिस्तान के आसपास बने पश्चिमी विक्षोभ के प्रभाव से प्रदेश के मौसम में आये बदलाव के कारण राज्य के शहडोल संभाग के जिलों के अलावा मंडला, बालाघाट, सीधी व सिंगरौली जिले में हल्की बारिश या गरज चमक के साथ बौछारें पड़ने के आसार बना है।
मौसम वैज्ञानिकों ने कहा है कि पिछले 24 घंटों के दौरान राज्य के जबलपुर संभाग में अनेक स्थानों, रीवा व शहडोल संभागों के कुछ स्थानों पर, सागर और होशंगाबाद संभाग के जिलें में कहीं-कहीं वर्षा हुई। इसके कारण इन क्षेत्र में तापमान में गिरावट आने से मौसम में ठंडक धुल गई।
वहीं दूसरी ओर आगामी 2 दिनों के दौरान नीचम और मंदसौर जिलों तथा ग्वालियर एवं चंबल संभागों के जिलों में कहीं-कहीं हल्के से मध्यम कोहरा छा सकता है। इस दौरान सम्मपूर्ण मध्यप्रदेश में न्यूनतम तापामानों में 1 से 2 डिग्री सेल्सियस की गिरावट आने की संभावना है।
मौसम वैज्ञानिकों की माने तो आगामी 18 और 19 फरवरी के बीच मौसम के मिजाज में विशेष परिवर्तन होने के आसार नही है। प्रदेश भर में मौसम का मिजाज शुष्क बना रह सकता है।
प्रदेश की राजधानी भोपाल में आज दिन के पहर में मौसम शुष्क रहा। कल यहां शाम के पहर में आसमान में बादल छाये रहे, लेकिन आज यह स्थिति नही रही। यहां अगले 24 घंटों के दौरान मौसम शुष्क रहने की संभावना व्यक्त की गई है।
नाग
वार्ता
image