Thursday, Apr 25 2024 | Time 23:11 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


मध्यप्रदेश का कुख्यात हथियार आपूर्तिकर्ता गिरफ्तार

जयपुर, 12 नवम्बर (वार्ता) राजस्थान पुलिस की विशेष कार्य दल (एसओजी) की कोटा इकाई ने मध्यप्रदेश के मुख्य हथियार आपूर्तिकर्ता बहादुर सिंह उर्फ सरदार को मध्यप्रदेश में गिरफ्तार करने में सफलता प्राप्त की है।
अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (एटीएस एवं एसओजी) अनिल पालीवाल ने आज बताया कि लम्ब समय से वांछित मध्यप्रदेश के बड़वानी का मुख्य हथियार आपूर्तिकर्ता बहादुर सिंह (45) को गिरफ्तार करने के लिए कोटा इकाई से एक से पुलिस का एक दल सात नवम्बर को बड़वानी जिले में भेजा गया। दल के सदस्यों ने चार पांच दिन तक पलसूद गांव में निगरानी की। उसके गांव में मौजूद होने की पुख्ता सूचना मिलने के बाद बहादुर सिंह को उसके गांव में गिरफ्तार कर लिया गया।
श्री पालीवाल ने बताया कि प्रारम्भिक पूछताछ में अभियुक्त ने बताया कि वह करीब 20 वर्षों से इस धंधे में लिप्त है। यह उनका खानदानी पेशा है। अब तक वह 500 से ज्यादा देशी कट्टे बनाकर विभिन्न राज्यों में बेच चुका है। उन्होंने बताया कि सिकलीगर जाति के जरायमपेशा ये लोग पानी के खराब पाईप एवं कबाड़ी से मिले सामान का इस्तेमाल करके अवैध देशी कट्टे, पिस्तौल एवं रिवाल्वर बनाने में माहिर है। कारतूस भी ये खुद ही बनाते हैं। ये लोग एक देशी कट्टे को दो से ढाई हजार रुपये में बेेचते हैं जो बाजार में 20 से 25 हजार में बिक जाता है।
पूछताछ में पता चला कि बहादुर सिंह पलसूद का हिस्ट्रीशीटर भी है। उसके खिलाफ मध्यप्रदेश में आठ मामले दर्ज हैं, जिनमें पांच अवैध हथियार अधिनियम और तीन अन्य धाराओं में दर्ज है। पूछताछ में उसने कई हथियार राजस्थान के विभिन्न जिलों में बेचना कबूला है।
सुनील
वार्ता
More News
लोकेश शर्मा के फोन टेप पर खुलासे के बाद कांग्रेस नेताओं के मुंह पर लगा ताला: भारद्वाज

लोकेश शर्मा के फोन टेप पर खुलासे के बाद कांग्रेस नेताओं के मुंह पर लगा ताला: भारद्वाज

25 Apr 2024 | 10:05 PM

जयपुर, 25 अप्रैल (वार्ता) राजस्थान में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) प्रदेश प्रवक्ता लक्ष्मीकांत भारद्वाज ने कहा है कि पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के ओएसडी रहे लोकेश शर्मा द्वारा फोन टेप और पेपर लीक मामले में खुलासा करने के बाद कांग्रेस नेताओं के मुंह पर ताला लग गया हैं।

see more..
पेपर लीक पर मेरे खुलासों पर लोकेश शर्मा ने लगाई मुहर: किरोड़ी

पेपर लीक पर मेरे खुलासों पर लोकेश शर्मा ने लगाई मुहर: किरोड़ी

25 Apr 2024 | 10:02 PM

जयपुर 25 अप्रैल (वार्ता ) राजस्थान के कृषि मंत्री डा किरोड़ी लाल मीणा ने कहा है कि पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के ओएसडी रहे लोकेश शर्मा ने पेपर लीक पर उनके खुलासों पर मुहर लगा दी है।

see more..
image