Wednesday, Apr 24 2024 | Time 17:19 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


मध्यप्रदेश के गुना जिले के 30 पुलिसकर्मियों के खिलाफ राजस्थान में प्राथमिकी दर्ज

गुना,24 जुलाई(वार्ता) मध्यप्रदेश के गुना जिले में वारंटियों की धरपकड़ में जुटी जिले की पुलिस के 30 पुलिसकर्मियों के खिलाफ राजस्थान में प्राथमिकी दर्ज की गई है।
राजस्थान पुलिस का आरोप है कि जिले की चाचौड़ा और कुंभराज पुलिस ने बिना अनुमति के राजस्थान की सीमा में प्रवेश किया और खानपुरिया गांव में ग्रामीणों पर गोलियां बरसाई जिसमें एक ग्रामीण पुलिस की गोली से घायल हो गया। संवेदनशील मामले को लेकर मध्यप्रदेश और राजस्थान की पुलिस आमने सामने आ गई हैं।
दरअसल 19 जुलाई को जिले के पुलिस अधीक्ष्क राहुल लोढ़ा ने वारंटियों और मोटरसाइकिल चोरों की धरपकड़ के लिए 100 लोगों की टीम गठित की थी। पुलिस टीम ने कोन्याकला डांग ,कालापीपल समेत खानपुरिया गांव में दबिश दी और 3 मोटरसाइकिल चोरों को पकड़ा। बदमाशों के सरगना जसमन भील को पकड़ने पुलिस ने रणनीति बनाई। लेकिन इसी बीच जिस गांव में दबिश दी गई वहां तंवर समाज से जुड़े सैंकड़ों लोगों की पंचायत चल रही थी, जिसमें राजस्थान और मध्यप्रदेश के लोगों द्वारा पंचायत में एक लड़की के अपहरण का मामला सुलझाया जा रहा था।
पंचायत ने जब पुलिस को अपनी ओर आता देखा तो उन्हें गलतफहमी हो गई कि पुलिस उन्हें पकड़ने आई है। गलतफहमी के चलते पंचायत में मौजूद सैंकड़ों ग्रामीणों ने चाचौड़ा और कुम्भराज की पुलिस टीम पर पथराव कर दिया। पुलिस ने भी बचाव में हवाई फायर कर दिए। हवाई फायर करते हुए पुलिस राजस्थान की सीमा में प्रवेश कर गई और खानपुरिया गांव में एक ग्रामीण की कमर में गोली लग गई।
ग्रामीण को गोली लगने के बाद गुना जिले के 30 पुलिसकर्मियों के खिलाफ राजस्थान के मनोहर थाना पुलिस स्टेशन में प्राथमिकी दर्ज की गई है। वहीं पथराव के 23 नामजद समेत 200 अन्य महिला और पुरुषों के खिलाफ भी गुना जिले के चाचौड़ा और कुम्भराज थाने में प्राथमिकी दर्ज की गई है।
पथराव में घायल पुलिस कर्मी उपनिरीक्षक श्रीराम तिवारी समेत 5 पुलिसकर्मियों का चाचौड़ा में इलाज भी चल रहा है।
सं.व्यास
वार्ता
image