Saturday, Apr 20 2024 | Time 13:42 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


मध्यप्रदेश में 31 नए मामले आए, संक्रमितों की संख्या बढ़कर 215 पहुंची, 13 की मौत

भोपाल, 05 अप्रैल (वार्ता) मध्यप्रदेश में आज 31 नए कोरोना संक्रमित मिलने के साथ ही प्रदेश में इससे प्रभावितों की संख्या बढ़कर 215 हो गयी। वहीं, इंदौर में आज दो काेरोना संक्रमितों की मौत के बाद, इससे मरने वालों का आंकड़ा बढ़कर 13 हो गया है।
आधिकारिक जानकारी के अनुसार राजधानी भोपाल में आज 23 नए मामले आने के बाद यहां प्रभावितों को आंकड़ा 17 से बढ़कर 40 हो गया। वहीं, इंदौर में आज सात नए कोरोना संक्रमित पाए गए, जिसके चलते वहां प्रभावितों को आंकड़ा 128 से बढ़कर 135 हो गया। इसके अलावा खरगोन में एक पॉजिटिव मरीज मिला, जिससे खरगोन में भी काेरोना संक्रमितों को आंकड़ा तीन से बढ़कर चार हो गया।
बड़वानी में कल रात तीन लोगों की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव मिली है, जो एक ही परिवार के हैं। प्रदेश में मुरैना कोरोना प्रभावितों की संख्या के मामले में तीसरे स्थान पर है, जहां संक्रमितों का आंकड़ा 12 है। जबलपुर में अब तक आठ मरीज मिले हैं, जिनकी हालत में सुधार हो रहा है। यहां आज तीन मरीजों के स्वस्थ हो जाने के बाद उन्हे अस्पताल से डिस्चार्ज कर दिया गया। यहां पिछले कुछ दिनों से नए मामले नहीं मिले हैं।
इसके अलावा उज्जैन में 7, छिंदवाड़ा में 2, खरगोन में 3, शिवपुरी में 2 ग्वालियर में 2 कोरोना संक्रमित अब तक मिल चुके हैं। प्रदेश में कोरोना संक्रमिताें का आंकड़ा 215 हो गया है, जिसमें से अब तक इंदौर में 9, उज्जैन में 2, छिंदवाड़ा में एक और खरगोन में एक मरीज की मौत के साथ प्रदेश में इससे मरने वालों को आंकड़ा 13 हो गया है। प्रदेश में कल तीन तथा आज दो कोरोना संक्रमितों की मौत हुयी है।
कोरोना को लेकर कल रात्रि जारी बुलेटिन के अनुसार प्रदेश में अब तक 2812 लोगों के नमूने लिए गए, जिनमें 1954 की रिपोर्ट निगेटिव आयी है। वहीं 17 हजार 8 सौ 86 यात्रियों को निगरानी के लिए चिन्हांकित किया गया है। इसके अलावा 7 हजार 8 सौ 18 लोगों को क्वारेंटाइन किया गया है। आठ सौ 17 लोगों को अस्पताल में तथा 8 हजार 1 सौ 81 लोगों को घरों पर क्वारेंटाइन किया गया है।
बघेल
वार्ता
image