Saturday, Apr 20 2024 | Time 01:57 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


मध्यप्रदेश में कोरोना के 344 नए मामले, बढ़े एक्टिव मरीज

भोपाल, 24 फरवरी (वार्ता) मध्यप्रदेश के भोपाल और इंदौर में कोरोना के तेजी से बढ़ रहे मामलों के बीच आज प्रदेश भर में 344 नए मामले सामने आए, जिसके बाद एक्टिव मरीजों की संख्या बढ़ गयी है।
राज्य स्वास्थ्य संचालनालय द्वारा जारी बुलेटिन के अनुसार पिछले चौबीस घंटों के दौरान लिए गए सेंपलों की जांच में प्रदेश में सबसे अधिक नए मामले भोपाल और इंदौर में सामने आए। जहां एक ओर भोपाल में कोरोना के 70 नए मामले सामने आए, तो वहीं इंदौर में 139 लोगों की रिपोर्ट पाॅजीटिव पायी है। इसी के साथ ही प्रदेश भर में 344 नए मामले सामने आने के बाद एक्टिव मरीजों की संख्या बढ़कर 2270 तक पहुंच गयी है।
इसी प्रकार प्रदेश भर में अब तक कोरोना के कुल मामलों की संख्या 2,60,313 तक पहुंच गयी है। इसके अलावा दो नए मरीजों की आधिकारिक रुप से मृत्यु दर्ज किए जाने के बाद अब तक 3857 मरीज जान गवां चुके हैं। वहीं, 223 नए मरीजों के स्वस्थ हो जाने के बाद अब तक 2,54,184 मरीज कोरोना को मात देकर अपने घर पहुंच गए है।
बुलेटिन के अनुसार पिछले चौबीस घंटों के दौरान इंदौर और भोपाल के अलावा जबलपुर में कोरोना के 14, बैतूल में 15, छिंदवाड़ा में 9, उज्जैन में 6, सागर में 6 सहित अन्य जिलों में कोरोना के नए मामले सामने आए हैं। वहीं, रतलाम, शिवपुरी, शहड़ोल, सीहोर, कटनी, छतरपुर, दतिया, गुना, मंडला, अशोकनगर, डिंडोरी और निवाड़ी जिलों में कोरोना के एक भी नए मरीज नहीं मिले हैं।
बघेल
वार्ता
More News
मध्यप्रदेश में मतदान समाप्त, औसतन लगभग 70 प्रतिशत लोगों ने डाले वोट

मध्यप्रदेश में मतदान समाप्त, औसतन लगभग 70 प्रतिशत लोगों ने डाले वोट

19 Apr 2024 | 7:57 PM

भोपाल, 19 अप्रैल (वार्ता) लोकसभा चुनाव के पहले चरण में मध्यप्रदेश में आज छह संसदीय सीटों के लिए मतदान शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न हो गया और कुल एक करोड़ 13 लाख से अधिक मतदाताओं में से लगभग सत्तर प्रतिशत लोगों ने अपने मताधिकार का उपयोग किया। यह आकड़ा अभी और बढ़ने के आसार हैं।

see more..
image