Saturday, Apr 20 2024 | Time 01:49 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


मध्यप्रदेश में कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़कर 39 हुयी, अब दो की मौत

भोपाल, 29 मार्च (वार्ता) मध्यप्रदेश में पिछले चौबीस घंटों के दौरान पांच कोरोना संक्रमितों के मिलने के साथ ही प्रदेश में इससे प्रभावितों की संख्या बढ़कर 39 हो गयी, जिसमें से लोगों की मौत हो चुकी है।
आधिकारिक जानकारी के अनुसार इंदौर में चार नए मरीज मिले, जिसके बाद वहां प्रभावितों की संख्या बढ़कर 20 हो गयी। वहीं, उज्जैन में आज एक मरीज मिला, जिससे वहां अब चार कोरोना संक्रमित हो गए हैं। इसके अलावा भोपाल में तीन, जबलपुर में आठ, शिवपुरी में दो और ग्वालियर में दो कोरोना संक्रमित मिले है। यहां पिछले चौबीस घंटों के दौरान कोरोना का कोई भी नया मरीज नहीं मिला है।
वहीं, इंदौर में आज उस समय हड़कंप की स्थिति बन गयी, जब वहां भर्ती एक मरीज अस्पताल से भाग गया। हालाकि बाद में मरीज को पकड लिया गया। कटनी में काेरोना संक्रमण के मद्देनजर लागू लॉकडाउन के दौरान शासकीय निर्देशों का उल्लंघन करने पर माधव नगर थाना में एक मेन्स पार्लर के संचालक और दो ग्राहकों के खिलाफ प्रकरण दर्ज किया गया है।
कोरोना के मद्देनजर राजधानी भोपाल में निगम निगम द्वारा शहर के रहवासी क्षेत्रों, बाजारों, कार्यालयों, संस्थानों आदि में स्प्रीलिंकर्स युक्त मशीनों, पम्प और हस्तचलित स्प्रे मशीनों के माध्यम से सेनेटाइज करने की काम जारी है। वहीं, शहर के विभिन्न क्षेत्रों में सड़कों, फुटपाथों पर रह रहे व्यक्तियों को भोजन के 1550 पैकेट पहुंचाये गए हैं। यह पैकेट दीनदयाल रसोई एवं समाजसेवी, स्वयंसेवी संस्थाओं के माध्यम से तैयार किए गए हैं।
इसके साथ ही प्रशासन द्वारा होम क्वारेंटाइन के अलावा शासकीय रुप से भी क्वारेंटाइन की व्यवस्था की गयी है और आइसोलेशन वार्ड और आइसोलेशन बेड तैयार किए गए हैं। राज्य के प्रत्येक जिले में मेडिकल मोबाइल यूनिट और रेपिट रिस्पांस टीम गठित कर संचालित की जा रही है एवं जांच का कार्य प्रभावी रुप से किया गया जा रहा है। राज्य के सभी 52 जिलों में लॉकडाउन का भी सख्ती से पालन कराया जा रहा है।
बघेल
वार्ता
More News
मध्यप्रदेश में मतदान समाप्त, औसतन लगभग 70 प्रतिशत लोगों ने डाले वोट

मध्यप्रदेश में मतदान समाप्त, औसतन लगभग 70 प्रतिशत लोगों ने डाले वोट

19 Apr 2024 | 7:57 PM

भोपाल, 19 अप्रैल (वार्ता) लोकसभा चुनाव के पहले चरण में मध्यप्रदेश में आज छह संसदीय सीटों के लिए मतदान शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न हो गया और कुल एक करोड़ 13 लाख से अधिक मतदाताओं में से लगभग सत्तर प्रतिशत लोगों ने अपने मताधिकार का उपयोग किया। यह आकड़ा अभी और बढ़ने के आसार हैं।

see more..
image