Saturday, Apr 20 2024 | Time 11:18 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


मध्यप्रदेश में कन्हैया और जिग्नेश मेवाणी का विरोध, फेंकी स्याही

ग्वालियर, 19 नवम्बर (वार्ता) मध्‍यप्रदेश विधानसभा चुनाव से पहले जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय (जेएनयू) छात्र संघ के पूर्व अध्यक्ष कन्हैया कुमार और गुजरात के निर्दलीय विधायक जिग्नेश मेवाणी पर आज यहां स्याही फेंकी गयी।
संविधान बचाओ मंच की ओर से चैंबर ऑफ कामर्स में आज छात्र नेता कन्हैया कुमार और जिग्नेश मेवाणी का कार्यक्रम था। कार्यक्रम स्थल पर पहुंचने से पहले ही हिन्दू सेना के लोगों ने आयोजन स्थल पर पहुंच कर नारेबाजी शुरू कर दी। हंगामे की जानकारी मिलने के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने बीस से अधिक कार्यकर्ताओं को वाहन में बैठाकर अपने साथ ले गये ये।
इसके बाद जब कन्हैया कुमार और जिग्नेश मेवाणी कार से उतर रहे थे तभी पास ही मौजूद हिन्दू सेना के कार्यकर्ता मनोज पाल ने उन्हें निशाना बनाते हुए स्याही फेंक दी। युवक ने कन्हैया के पेट में कथित रूप से मुक्के भी जड़ दिये। मौके पर मौजूद पुलिस टीम ने युवक को तत्काल हिरासत में ले लिया। हिरासत में लिये गये युवक से पूछताछ की जा रही है।
उधर, एडीशनल एसपी (पश्चिम) सत्येन्द्र सिंह तोमर ने बताया कि कन्हैया कुमार और जिग्नेश मेवाणी पर स्याही फेंकने के आरोप में एक युवक को हिरासत में लिया गया है। अभी तक संबंधित पक्ष ने रिपोर्ट दर्ज नहीं कराई है। यदि संबंधित पक्ष रिपोर्ट दर्ज कराता है तो युवक के विरूद्ध कार्रवाई की जाएगी अन्यथा उसके विरूद्ध प्रतिबंधात्मक कार्रवाई पुलिस करेगी।
सं सतीश नाग
वार्ता
image