Wednesday, Apr 24 2024 | Time 15:24 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


मध्यप्रदेश में घरों पर ही रहकर मना रहे हैं ईद

भोपाल, 25 मई (वार्ता) राजधानी भोपाल समेत संपूर्ण मध्यप्रदेश में आज मुस्लिम धर्मावलंबी ईद अपने घरों पर ही रहकर मना रहे हैं। इस दौरान धर्मावलंबियोंं ने संपूर्ण विश्व को कोरोना से मुक्ति दिलाने के लिए भी प्रार्थना की।
राजधानी भोपाल में धर्म गुरुओं और प्रशासन के अनुरोध को स्वीकार करते हुए मुस्लिमों ने अपने घर पर ईद की नमाज पढ़ी और एक दूसरे काे बधाई दी। कोरोना संक्रमण से निपटने के लिए किए जा रहे उपायों के कारण ईद इस बार परंपरागत तरीके से नहीं मनाते हुए सोशल डिस्टेंसिंग और अन्य प्रोटोकॉल के बीच मनायी जा रही है। एक दूसरे को सभी लोग सोशल मीडिया के माध्यम से बधाई देते हुए नजर आ रहे हैं।
मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने सभी को ईद की शुभकामनाएं प्रेषित की हैं। कोरोना से सबसे अधिक प्रभावित इंदौर में भी ईद सोशल डिस्टेंसिंग के साथ मनाने की सूचनाएं मिली हैं। ईदगाहों और अन्य मस्जिदों में लोग समूह केे रूप में एकत्रित नहीं हुए और घरों पर ही रहकर इबादत की। कमोवेश यही सूचनाएं उज्जैन और पश्चिमी हिस्से के कोरोना से प्र्रभावित अन्य जिलों के अलावा राज्य केे शेष स्थानों से मिली हैं।
पुलिस प्रशासन भी स्थिति पर नजर रखे हुए है और सभी से घरों पर ही रहकर यह पर्व मनाने का अनुरोध लगातार किया जा रहा है।
प्रशांत
वार्ता
More News
कांग्रेस के डीएनए में है तुष्टिकरण एवं वोट बैंक की राजनीति-मोदी

कांग्रेस के डीएनए में है तुष्टिकरण एवं वोट बैंक की राजनीति-मोदी

23 Apr 2024 | 10:21 PM

सक्ती 23 अप्रैल (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा और कहा कि तुष्टिकरण एवं वोटबैंक की राजनीति कांग्रेस के डीएनए में है और यही उसकी पहचान बन चुकी है।

see more..
image