Wednesday, Apr 24 2024 | Time 18:23 Hrs(IST)
image
राज्य


मध्यप्रदेश में पीएफआई के आठ कार्यकर्ता हुए गिरफ्तार: नरोत्तम

मध्यप्रदेश में पीएफआई के आठ कार्यकर्ता हुए गिरफ्तार: नरोत्तम

उज्जैन, 27 सितंबर (वार्ता) मध्यप्रदेश में टेरर फंडिंग मामले में राष्ट्रीय सुरक्षा एजेंसी (एनआईए) और मध्यप्रदेश एंटी टेरेरिस्ट स्क्वॉड (एटीएस) ने एक बार फिर मध्यप्रदेश में संयुक्त कार्रवाई में प्रदेश के 21 स्थानों पर छापे की कार्रवाई कर आठ पीएफआई कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार कर लिया।

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की अध्यक्षता में आज यहां आयोजित मंत्रिमंडल की बैठक के बाद गृह मंत्री डॉ नरोत्तम मिश्रा ने यह जानकारी पत्रकारों को दी। उन्होंने बताया कि एक हफ्ते के भीतर दूसरी बार पीएफआई पर छापेमारी हुई है। एनआईए और मध्यप्रदेश पुलिस ने प्रदेश के सात शहरों में छापेमारी की है। भोपाल, इंदौर, उज्जैन, शाजापुर, श्यापुर, गुना, नीमच जैसे शहरों में छापे मारकर एनआईए और एमपी एटीएस ने 21 से ज्यादा संदिग्धों को हिरासत में लिया है।

गृह मंत्री ने इस कार्रवाई की पुष्टि की है। इससे एक हफ्ते पहले एनआईए ने प्रदेश के इंदौर और उज्जैन में छापेमारी की थी, इसमें पीएफआई के चार सदस्यों को हिरासत में लिया गया था। एनआईए और मध्यप्रदेश एटीएस ने कल देर रात को पीएफआई के ठिकानों पर छापेमारी की। उन्होंने बताया कि गिरफ्तार 8 कार्यकर्ताओं से लैपटॉप, कंप्यूटर और अन्य सामग्री जप्त की गई है और आगे पूछताछ जारी है।

बघेल

वार्ता

image