Thursday, Apr 25 2024 | Time 14:41 Hrs(IST)
image
राज्य


मध्यप्रदेश में मौसम साफ, चटक धूप ने कराया गर्मी का अहसास

भोपाल, 24 सितंबर (वार्ता) मौसम के बिगडे मिजाज के बाद मध्यप्रदेश में आज आंशिक बादलों के बीच मौसम लगभग साफ रहा, जिसके चलते चटक धूप ने लोगों को गर्मी का अहसास कराया।
मौसम विज्ञान केन्द्र भोपाल के अनुसार पिछले चौबीस घंटों के दौरान प्रदेश में मौसम आमतौर पर शुष्क रहा, जिसके चलते कुछ स्थानों पर तीखी धूप के चलते लोगों को गर्मी का अहसास हुआ। इस बीच छिंदवाडा, खंडवा, श्योपुर, रतलाम, बैतूल, गुना और उज्जैन में कहीं कहीं हल्की वर्षा हुई है। विभाग की माने तो प्रदेश में बने सिस्टम कमजोर पड गए हैं, जिसके चलते प्रदेश के एक बडे हिस्से में हो रही बारिश का सिलसिला रुक गया है।
विभाग ने अगले चौबीस घंटों के दौरान मौसम में विशेष परिवर्तन की संभावना नहीं जताई है, लेकिन इस बीच चंबल संभाग के अनेक स्थानों तथा ग्वालियर संभाग और नीमच, मंदसौर, आगरमालवा, रतलाम तथा राजगढ जिलों में कहीं कहीं गरज चमक के साथ बौछारें पड़ने का अनुमान जताया है।
राजधानी भोपाल तथा उसके आसपास के क्षेत्र में आंशिक बादल के बीच मौसम लगभग साफ रहा। दिन भर तीखी धूप से गर्मी बढ गयी। विभाग ने यहां आगामी चौबीस घंटों के दौरान आंशिक बादल छाए रहने तथा गरज चमक की स्थिति बनने की संभावना हैं। हवा भी बीस किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से चलती रहेगी। भोपाल में अधिकतम तापमान 32़ 2 तथा न्यूनतम तापमान 21़ 6 डिग्री सेल्सियस रिकार्ड की गया।
बघेल
वार्ता
More News
लगातार सराहना कर रहे हैं डॉ मोहन यादव की मोदी

लगातार सराहना कर रहे हैं डॉ मोहन यादव की मोदी

25 Apr 2024 | 2:31 PM

मुरैना, 25 अप्रैल (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लोकसभा चुनाव प्रचार अभियान के दौरान मध्यप्रदेश में मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव की लगातार सराहना कर रहे हैं और उन्होंने आज कहा कि डॉ यादव के नेतृत्व में राज्य का विकास और गति पकड़ने जा रहा है।

see more..
जम्मू पुलिस ने दो हेराइन तस्करों को किया गिरफ्तार

जम्मू पुलिस ने दो हेराइन तस्करों को किया गिरफ्तार

25 Apr 2024 | 2:28 PM

श्रीनगर, 25 अप्रैल (वार्ता) जम्मू कश्मीर पुलिस ने जम्मू बस स्टैंड के पास से मादक पदार्थों की तस्करी में शामिल दो तस्करों को गिरफ्तार कर उनके कब्जे से लाखों की हेरोइन को जब्त की है।

see more..
image