Friday, Mar 29 2024 | Time 01:32 Hrs(IST)
image
खेल


मनदीप ने जीता गुरु मुन्नी गोल्ड कप कुश्ती खिताब

मनदीप ने जीता गुरु मुन्नी गोल्ड कप कुश्ती खिताब

नयी दिल्ली, 20 फरवरी (वार्ता) बहादुरगढ़ के हवा सिंह अखाड़े के मनदीप सिंह ने छत्रसाल स्टेडियम के पवन को रोमांचक मुकाबले में पराजित कर गुरु मुन्नी की 43वीं पुण्य तिथि पर आयोजित 15वें गुरु मुन्नी गोल्ड कप कुश्ती का खिताब जीत लिया

पंचकुइया स्थित गुरु मुन्नी अखाड़े में हुए इस दंगल में 85 किलो में इंद्रजीत अखाड़े के नेत्रपाल ने दरियापुर के जितेश को हराकर पहला स्थान प्राप्त किया। 74 किलो में छत्रसाल स्टेडियम के विकास कुमार ने हवा सिंह के मोहित को कड़े मुकाबले शिकस्त देकर ख़िताब पर अपना कब्ज़ा जमाया।

66 किलो में अशोक कुमार ने सुनील को हराकर खिताब जीता। 60 किलो में जसोदा अखाड़े के अमित कुमार , 55 किलो में छत्रसाल स्टेडियम के अमित सिंह , 50 किलो में गुरु मुन्नी अखाड़े के अनिकेत शर्मा , 45 किलो में भी गुरु मुन्नी अखाड़े के कन्हैया ने अपना जलवा दिखते हुए पहला स्थान हासिल किया।

40 किलो में योगेश्वर दत्त अखाड़े के अमित कुमार , 35 किलो में इसी अखाड़े के प्रदीप , 30 किलो में योगेश्वर दत्त के रोहित और 25 किलो में भी योगेश्वर दत्त के मोंटी विजेता रहे। इससे पूर्व दिल्ली के दिवंगत खेल पत्रकार रोशन सेठी को सभी पहलवानों ने श्रद्धांजलि दी।

इस अवसर पर दंगल के संचालक महावीर भाई ने कहा कि वह रोशन सेठी के योगदान को जीवन में कभी भी नहीं भुला पाएंगे। इस दंगल की शुरुआत 15 वर्ष पहले रोशन सेठी ने ही कराई थी। सांसद मीनाक्षी लेखी ने पुलवामा में शहीद हुए सैनिको को श्रद्धांजलि दी। विजेता पहलवानों को विधायक विशेष रवि और निगम पार्षद बबिता भरेजा ने पुरस्कृत किया।

 

More News
राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को 12 रन से हराया

राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को 12 रन से हराया

28 Mar 2024 | 11:47 PM

जयपुर 28 मार्च (वार्ता) रियान पराग की 45 गेंदों में नाबाद 84 रनों की विस्फोटक पारी के बाद गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन के दम पर गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के नौंवें मैच में राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल को 12 रन से हरा दिया है।

see more..
राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को दिया 186 रनों का लक्ष्य

राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को दिया 186 रनों का लक्ष्य

28 Mar 2024 | 9:52 PM

जयपुर 28 मार्च (वार्ता) रियान पराग की 45 गेंदों में नाबाद 84 रनों की विस्फोटक पारी के दम पर राजस्थान रॉयल्स ने गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के नौंवें मैच में दिल्ली कैपिटल्स को जीत के लिए 186 रनों का लक्ष्य दिया है।

see more..
image