Friday, Mar 29 2024 | Time 00:49 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


ममता ने ईंधन की कीमतों में तेजी के विरोध में राज्य सचिवालय नबाना तक स्कूटर सवारी निकाली

ममता ने ईंधन की कीमतों में तेजी के विरोध में राज्य सचिवालय नबाना तक स्कूटर सवारी निकाली

कोलकाता, 25 फरवरी (वार्ता) पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने गुरुवार को ईंधन की कीमतों में तेजी के विरोध में सचिवालय नबना तक एक इलेक्ट्रिक स्कूटर के पीछे बैठ कर रैली निकाली। इस पर एलपीजी सिलेंडर पोस्टर और “पेट्रोल कीमत बढ़ोत्तरी तथा डीजल मूल्य वृद्धि” जैसे पोस्टर लगे हुए थे।

सुश्री बनर्जी राज्य मंत्री एवं कोलकाता मेयर फरहाद हाकिम के साथ बैटरी चालित इलेक्ट्रिक स्कूटर के पीछे बैठी हुई थी। जिसे श्री हाकिम चला रहे थे।

सुश्री बनर्जी ने हाजरा मोड से राज्य सचिवालय तक की पांच किलोमीटर लंबी यात्रा के दौरान सड़क के दोनों ओर लोगों और खड़े लोगों की तरफ हाथ हिलाकर उनका उनका अभिवादन किया। वह सभी यातायात नियमों का पालन करते हुए हेलमेट पहने हुई थी।

एलपीजी सिलेंडर की तस्वीर के साथ पोस्टर में “पेट्रोल की कीमतों में बढोतरी और डीजल की कीमतों में वृद्धि” के साथ-साथ उसके नीचे शीर्षक “आपके मुंह में क्या है” लिखा हुआ है।

मुख्यमंत्री का स्कूटर अन्य नेताओं के स्कूटरों से पीछे था और पूरी रैली का फेसबुक पर सीधा प्रसारण हो रहा था।

सुश्री बनर्जी अपनी परंपरागत सफेद सूती साड़ी और हवाई चप्पल में थी जाे एक तरह से पश्चिम बंगाल की महिलाओं की वेशभूषा को दर्शाता है।

कोलकाता में पेट्रोल की कीमतें 91.12 रुपए प्रति लीटर और एक सिलेंडर की कीमत 820.50 रुपए है और इनकी कीमतें एक महीने में तीन बार बढ़ चुकी है।

उप्रेती जितेन्द्र

वार्ता

image