Friday, Apr 19 2024 | Time 09:41 Hrs(IST)
image
राज्य » गुजरात / महाराष्ट्र


मराठवाड़ा में पानी की समस्या पर 20 फरवरी को सम्मेलन: खैरे

औरंगाबाद, 18 फरवरी (वार्ता) शिवसेना नेता चंद्रकांत खैरे ने मंगलवार को घोषणा करते हुए कहा कि मराठवाड़ा के पानी के संकट पर 20 फरवरी को एक सम्मेलन आयोजित किया जा रहा है।
शिव सेना के पूर्व सांसद श्री खैरे ने संवाददाताओं से कहा, “ एक दिवसीय फसल-पानी सम्मेलन” 20 फरवरी को हाेगा जिसमें मराठवाड़ा में सिंचाई क्षेत्र के लिए जल संकट पर चर्चा होगी।
इस आयोजन के संयोजक श्री खैरे ने कहा, “ मराठवाड़ा क्षेत्र को हमेशा सूखे जैसी प्राकृतिक आपदा का सामना करना पड़ता है जिसके परिणाम स्वरूप पीने के पानी की कमी होती है और साथ ही सिंचाई क्षेत्र भी प्रभावित होता है।”
उन्होंने कहा कि मराठवाड़ा में जल संकट के बारे में गंभीरता से चर्चा करने की आवश्यकता है। सम्मेलन के आयोजन के पीछे का उद्देश्य मराठवाड़ा के पानी के मुद्दे पर चर्चा करना और इससे निपटने के लिए एक वैकल्पिक व्यवस्था तैयार करना है।
उन्होंने कहा कि क्षेत्र के सभी जल विशेषज्ञों तथा भारतीय जनता पार्टी को छोड़कर सभी राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों और पदाधिकारियों को आमंत्रित किया गया है।
सम्मेलन का उद्घाटन महाराष्ट्र के उद्योग मंत्री सुभाष देसाई करेंगे। स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे, चिकित्सा एवं शिक्षा मंत्री अमित देशमुख और रोजगार गारंटी मंत्री संदीपन भूमरे सम्मानीय अतिथि होंगे। सम्मेलन में कई विशेषज्ञ अपनी राय रखेंगे।
त्रिपाठी.श्रवण
वार्ता
image