Friday, Apr 19 2024 | Time 03:34 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


मरांडी को नेता प्रतिपक्ष की मान्यता नहीं देने से नाराज भाजपा सदस्यों का हंगामा

रांची 28 फरवरी (वार्ता) झारखंड विधानसभा में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) विधायक दल के नेता बाबूलाल मरांडी को नेता प्रतिपक्ष की मान्यता नहीं दिए जाने से नाराज भाजपा सदस्यों ने आज बजट सत्र के पहले दिन जमकर हंगामा किया।
सभा की कार्यवाही शुरू होते ही भाजपा विधायकों ने सीट पर खड़े होकर श्री मरांडी को प्रतिपक्ष के नेता की मान्यता दिये जाने की मांग शुरू कर दी। भाजपा इस पर सभाध्यक्ष रवींद्रनाथ महतो ने कहा कि इस मुद्दे पर न्याय संगत निर्णय होगा। इसके बाद उन्होंने अपना संबोधन शुरू कर दिया। इसी दौरान श्री मरांडी को नेता प्रतिपक्ष की मान्यता नहीं मिलने से नाराज हाेकर भाजपा सदस्य सदन के बीच में आकर हंगामा करने लगे।
इस पर सत्ता पक्ष के कुछ विधायक विपक्ष का विराेध करते हुए सदन के बीच में आ गए। दोनों पक्ष के उत्तेजित सदस्यों के बीच नाेक झाेंक भी हुई। इस बीच भाजपा विधायकाें ने वेल में ही 'जयश्री राम' और 'भारत माता की जय' के नारे लगाए। वहीं, मान्यता नहीं मिलने की वजह से पहली बार बजट सत्र प्रतिपक्ष के नेता की खाली सीट के साथ शुरू हुआ।
बाद में मुख्यमंत्री और सभाध्यक्ष के आग्रह के बाद विपक्षी सदस्य अपनी सीट पर आ गये। इसके बाद भाजपा विधायक नीलकंठ सिंह मुंडा ने प्रतिपक्ष के नेता का मामला कार्यमंत्रणा समिति में ले जाने की मांग उठाई। तब तक हंगामे के बीच ही संसदीय कार्यमंत्री आलमगीर आलम ने तीसरा अनुपूरक बजट पेश किया। वहीं सभाध्यक्ष ने कार्यमंत्रणा समिति, सभापति के मनोनयन और शोक प्रकाश के बाद सदन की कार्यवाही सोमवार को 11 बजे तक के लिए स्थगित कर दी गई।
सूरज
वार्ता
image