Thursday, Mar 28 2024 | Time 21:23 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


महंत नृत्य गोपालदास कोरोना संक्रमित

महंत नृत्य गोपालदास कोरोना संक्रमित

लखनऊ 13 अगस्त (वार्ता) श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के अध्यक्ष महंत नृत्य गोपाल दास कोरोना संक्रमण की चपेट में आ गये है जिसके बाद उन्हे मेदांता अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

महंत कृष्ण जन्माष्टमी महोत्सव में भाग लेने के लिये मथुरा स्थित श्रीकृष्ण जन्मस्थान आये थे। बुधवार देर रात उन्होने कान्हा का अभिषेक किया था। वह जंक्शन रोड स्थित सीताराम मंदिर में ठहरे थे। सुबह हल्का बुखार,खांसी और सांस लेने में तकलीफ की शिकायत पर डाक्टरों की टीम ने उनके स्वास्थ्य की जांच की। कोरोना के लक्षण मिलने पर उनका एंटीजेन टेस्ट किया गया जिसमें उनके कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुयी।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने टेलीफोन पर मंहत के स्वास्थ्य की जानकारी ली और जिलाधिकारी एवं मुख्य चिकित्साधिकारी को जरूरी दिशा निर्देश दिये। उन्होने मेंदाता के निदेशक डा नरेश त्रेहन से बात कर मंहत को भर्ती करने और अच्छा इलाज देने की गुजारिश की।

स्वास्थ्य विभाग मंहत के संपर्क में आये लोगों की सूची तैयार कर रहा है जिनका कोरोना टेस्ट किया जायेगा। महंत नृत्य गोपाल दास अयोध्या में पांच अगस्त को सम्पन्न राम मंदिर के भूमि पूजन में शामिल हुये थे। इस कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी भी मौजूद थे। अयोध्या के मुख्य चिकित्साधिकारी घनश्याम सिंह ने बताया कि पांच अगस्त को अयोध्या में भूमि पूजन से पहले महंत में कोरोना संक्रमण का लक्षण नहीं पाया गया था। ऐसे में प्रधानमंत्री और अन्य के लोगों के संक्रमित होने की संभावना नहीं है।

उन्होने बताया कि बीते एक हफ्ते के बीच महंत नृत्य गोपाल दास के संपर्क में आए लोगों और शिष्यों की सूची मणिरामदास छावनी से मांगी गई है। उनके संपर्क में आए जिन लोगों में कोरोना संक्रमण के लक्षण मिलेंगे, उन सभी की कोरोना जांच करवाई जाएगी। पूरे आश्रम को सैनिटाइज भी कराया जा रहा है।

मथुरा के जिलाधिकारी सर्वज्ञराम मिश्रा ने बताया कि महंत नृत्य गोपाल दास का कोरोना एंटीजन टेस्ट हुआ था। जांच में कोरोना के लक्षण पाए गए हैं। उन्हे मेदांता अस्पताल भेज दिया गया है।

श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के साथ श्री कृष्ण जन्मभूमि न्यास के अध्यक्ष महंत नृत्य गोपाल दास बुधवार रात जन्माष्टमी के मौके पर आयोजित कार्यक्रम में शामिल हुये थे। मथुरा जिला प्रशासन अब महंत के संपर्क में आये लोगों को चिन्हित कर रहा है।

प्रदीप

वार्ता

More News
मोदी सरकार में देश को तुष्टिकरण की राजनीति से मिली मुक्ति: योगी

मोदी सरकार में देश को तुष्टिकरण की राजनीति से मिली मुक्ति: योगी

28 Mar 2024 | 6:27 PM

सहारनपुर, 28 मार्च (वार्ता) लोकसभा चुनाव में मतदाताओं से अपने मत का सही इस्तेमाल करने की अपील करते हुये उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि केंद्र की नरेन्द्र मोदी सरकार के कार्यकाल में देश को तुष्टिकरण की राजनीति से मुक्ति मिली है।

see more..
वरुण ने पीलीभीत के लोगों को लिखा भावुक पत्र

वरुण ने पीलीभीत के लोगों को लिखा भावुक पत्र

28 Mar 2024 | 6:22 PM

पीलीभीत 28 मार्च (वार्ता) भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के मौजूदा सांसद वरुण गांधी ने लोकसभा चुनाव में टिकट कटने के बाद पीलीभीत के लोगों को पत्र लिख कर उनके प्रति अपनी करुणा का इजहार किया है।

see more..
image