Saturday, Apr 20 2024 | Time 15:36 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


महोबा में एक और मिला कोरोना पॉजिटिव

महोबा, 28 मई (वार्ता) उत्तर प्रदेश में महोबा के चरखारी क्षेत्र में गुरूवार को एक प्रवासी कामगार के कोरोना पॉजिटिव मिलने के बाद जिले में संक्रमितों की संख्या बढ़कर 11 हो गई है।
उप जिलाधिकारी राकेश कुमार ने यहां बताया कि कस्बे के रायनपुर में अपने रिश्तेदारों के मकान में रुके प्रवासी मजदूर की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव मिलने पर उसे बांदा मेडिकल कालेज के आइसोलेसन वार्ड में भर्ती कराया गया है। मरीज कुडार गांव का मूल निवासी है वह 23 मई को हरियाणा के गुरुग्राम से वापस लौटा था। सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में थर्मल स्क्रीनिंग करा कर उसे घर भेज दिया गया था। बाद में श्वांस आदि की तकलीफ होने पर जिला अस्पताल पहुंचा।
25 मई को उसका सैम्पल टेस्ट के लिए भेजा गया था।
उन्होंने बताया कि श्रमिक के कोरोना संक्रमित होने की पुष्टि होने पर पूरे रायनपुर क्षेत्र को हाॅटस्पॉट घोषित कर सील कर दिया गया है। यहां रह रहे श्रमिक के रिश्तेदारी के सभी 12 लोगों तथा कुडार गांव में परिजनों को उनके घरों में ही क्वारंटाइन कर दिया गया है। रायनपुर वार्ड में रात में ही सेनेटाइजेसन कराया गया है। यहां लोगो की आवाजाही पर कड़ाई से रोक लगाई गई है। चरखारी का यह नया मामला सामने आने के बाद अब जिले में कोरोना संक्रमितों की कुल संख्या
11 हो गई है। उपचार के बाद दो मरीजों छुट्टी दे दी गयी है जबकि एक की मृत्यु हो चुकी है।
सं भंडारी
वार्ता
image