Thursday, Mar 28 2024 | Time 15:53 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


महोबा में रिवाल्वर गायब होने के मामले में मुकदमा दर्ज

महोबा 22 अप्रैल (वार्ता)उत्तर प्रदेश के महोबा जिले में पुलिस अभिरक्षा से एक रिवाल्वर गायब हो जाने पर खरेला थाने के तत्कालीन कोतवाल और मालखाना प्रभारी के खिलाफ अमानत में खयानत का मुकदमा पंजीकृत किया गया है।
अपर पुलिस अधीक्षक वीरेंद्र सिंह ने सोेमवार कोे यहां बताया कि लगभग डेढ़ वर्ष पूर्व स्थानीय निकाय चुनाव के दौरान सुरक्षा व्यवस्था बनाये रखने के लिहाज से जिले भर के सभी थानों में पुलिस द्वारा क्षेत्रीय लाइसेंस धारकों के शस्त्र जमा कराए गए थे।
उन्होंने बताया कि इस सिलसिले में खरेला कस्बे के मोहाल मानिक निवासी अरविंद पचौरी ने भी अपना लाइसेंसी रिवाल्वर थाने में दस अक्टूबर 2017 को जमा किया था। पुलिस थाने द्वारा उसे शस्त्र जमा की रसीद भी प्रदान की गई थी। चुनाव के उपरांत शस्त्र वापसी की प्रक्रिया शुरू होने पर अरविंद पचौरी ने अपनी रिवाल्वर थाने से निकालने की कोशिश की। आरोप है कि पुलिस उसे चक्कर लगवाती रही लेकिन रिवाल्वर वापस नही किया गया।
अपर पुलिस अधीक्षक ने बताया कि यह मामला लोकसभा निर्वाचन में पिछले दिनों तब तूल पकड़ गया जब अरविंद पचौरी को थाने से रिवाल्वर जमा करने के लिये नोटिस पहुचाया गया। पीड़ित ने तब पूरा प्रकरण अधिकारियों के संज्ञान में लाकर कार्रवाई की गुहार लगाई। अपर पुलिस महानिदेशक तक पहुंची शिकायत के तूल पकड़ने पर प्रकरण की जांच कराई गई। प्रथम दृष्टया जांच में रिवाल्वर गायब होने की बात सही पाई गई।
उन्होंने बताया कि इस मामले की जांच के बाद खरेला थाना के तत्कालीन कोतवाल वीर प्रताप सिंह व मालखाना प्रभारी कमलेश शर्मा के खिलाफ अमानत में खयानत का मुकदमा दर्ज किया गया है।
सं भंडारी
वार्ता
image