Wednesday, Apr 24 2024 | Time 22:50 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


महोबा में शराब फैक्ट्री का भंडाफोड़ एक गिरफ्तार

महोबा, 20 अक्टूबर (वार्ता) उत्तर प्रदेश में महोबा के कबरई क्षेत्र में पुलिस ने नकली शराब फैक्ट्री का भंडाफोड़ करते हुए एक व्यक्ति को गिरफ्तार करके उसके पास से भारी मात्रा में शराब बरामद की है।
अपर पुलिस अधीक्षक आर0 के0 गौतम ने मंगलवार को यहां बताया कि रिवई गांव में नकली शराब का कारखाना झल्लू शिवहरे के घर में संचालित किया जा रहा था। वह यहां खाली बोतलों में मशीन से पेकिंग करता था और उनमें होलोग्राम से सील ठोक कर गत्तों में पेकिंग करा सप्लाई करता था। पुलिस के छापे में मौके पर से 50 पेटी तैयार शराब, 40 लीटर स्प्रिट, बड़ी संख्या में खाली बोतले, ढक्कन, होलोग्राम तथा मशीन एवं उपकरण
बरामद किए गए है।
उन्होंने बताया कि पुलिस ने छापे के दौरान झल्लू शिवहरे को मौके से गिरफ्तार किया है जबकि उसके दो सहयोगी भाग निकलने में कामयाब हो गए। झल्लू से पूछताछ करके पुलिस उनके संबंध जानकारी हासिल करके उन्हें दबोचने का प्रयास कर रही है।
गौरतलब है कि महोबा में नकली शराब कारखाना पकड़ने में पुलिस को पिछले 20 दिनों के भीतर दूसरी बार सफलता मिली है। इससे पूर्व चरखारी क्षेत्र के बघरोंन में पुलिस ने शराब फैक्टरी पकड़ी थी। जहां भारी मात्रा में शराब के साथ तीन लोगों को गिरफ्तार किया गया था।
सं भंडारी
वार्ता
image