Friday, Apr 19 2024 | Time 19:39 Hrs(IST)
image
राज्य » गुजरात / महाराष्ट्र


महाराष्ट्र कैबिनेट विस्तार पर मिली-जुली प्रतिक्रिया

महाराष्ट्र कैबिनेट विस्तार पर मिली-जुली प्रतिक्रिया

मुंबई 09 अगस्त (वार्ता) महाराष्ट्र मंत्रिमंडल के मंगलवार को हुए विस्तार पर मिलीजुली प्रतिक्रिया सामने आयी है। शिंदे सरकार की प्रमुख सहयोगी भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नेताओं ने कुछ मंत्रियों को शामिल किये जाने पर एतराज जताया है।

महाराष्ट्र में भाजपा उपाध्यक्ष चित्रा वाघ ने आज शिवसेना के बागी विधायक संजय राठौड़ को एकनाथ शिंदे सरकार में कैबिनेट मंत्री के रूप में शामिल किए जाने का पुरजोर विरोध किया।

उन्होंने ट्वीट कर कहा कि यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि पूजा चव्हाण की मौत के लिए जिम्मेदार पूर्व मंत्री राठौड़ को यह पद दिया गया है। सुश्री वाघ ने श्री राठौड़ से लड़ते रहने की कसम खाते हुए कहा,“मैं न्याय के देवता में विश्वास करती हूं।”

राज्य में मंत्रिमंडल विस्तार में मराठवाड़ा क्षेत्र के चार सदस्यों को कैबिनेट मंत्री बनाया गया। इनमें औरंगाबाद पूर्व भाजपा विधायक अतुल सावे, संदीपन भुमरे, अब्दुल सत्तार और प्रो. तानाजी सावंत शामिल हैं।

भुमरे से पांच बार के विधायक और सत्तार से तीन बार के विधायक भी उद्धव ठाकरे सरकार में मंत्री थे लेकिन पार्टी में बगावत के बाद वे शिंदे-गुट में शामिल हो गए। जिसके इनाम स्वरुप इन्हें मंत्री बनाया गया है।

पांच बार के विधायक भुमरे और तीन बार के विधायक सत्तार इससे पहले उद्धव ठाकरे सरकार में मंत्री थे, जिन्होंने पार्टी में बगावत के बाद शिंदे गुट में शामिल हो गए थे। जिन्हें मंत्री बनाया गया है।

संजय, उप्रेती

वार्ता

image