Friday, Apr 26 2024 | Time 04:41 Hrs(IST)
image
भारत


महाराष्ट्र में गठबंधन सरकार के गठन के आसार बढे

महाराष्ट्र में गठबंधन सरकार के गठन के आसार बढे

नयी दिल्ली, 21 नवंबर (वार्ता) महाराष्ट्र में कांग्रेस तथा राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) के नेताओं के बीच पिछले कुछ दिनों से चल रहे बैठक के दौर के बाद शिव सेना के साथ गठबंधन सरकार बनने के आसार बढ गये हैं और शुक्रवार को इस बारे में घोषणा की जा सकती है।

बैठकों के सिलसिले के बाद कांग्रेस तथा राकांपा के वरिष्ठ नेताओं की गुरुवार को यहां राकांपा प्रमुख शरद पवार के आवास पर बैठक हुई जिसमें राज्य में सरकार के गठन के बारे में सहमति बनी। बैठक में कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी द्वारा इस बारे में बातचीत के लिए नियुक्त पार्टी नेता अहमद पटेल, मल्लिकार्जुन खडगे तथा के सी वेणुगोपाल ने श्री पवार से बातचीत की। बैठक में कांग्रेस नेता बाला साहेब थोराट, पृथ्वीराज चव्हाण, राकांपा नेता प्रफुल्ल पटेल, अजीत पवार, सुप्रिया सुले, नवाब मलिक तथा अन्य नेता मौजूद थे।

बैठक के बाद श्री चव्हाण तथा श्री मलिक ने कहा “आज कांग्रेस तथा राकांपा नेताओं की यहां बैठक हुई और सरकार के गठन को लेकर व्यापक विचार विमर्श किया गया। कांग्रेस तथा राकांपा का सरकार बनाने से जुड़े सभी मुद्दों पर चर्चा का दौर खत्म हो गया है और दोनों पक्ष सरकार बनाने को लेकर एकमत हैं।”

उन्होंने कहा कि गठबंधन के अन्य नेताओं के साथ भी विचार किया जाना है और इस बारे में दोनों दलों के वरिष्ठ नेता शुक्रवार को मुंबई में गठबंधन के अन्य दलों के नेताओं से बातचीत करेंगे।

कांग्रेस के शीर्ष नेताओं की भी इस बारे में बैठक हुई है और समझा जाता है कि पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी ने गठबंधन सरकार बनाने को हरी झंडी दे दी है। कांग्रेस तथा राकांपा शिवसेना का मुख्यमंत्री बनाने पर सहमत हो गये हैं। शिव सेना के साथ कल इस बारे में व्यापक विचार विमर्श होना है।

अभिनव सचिन

वार्ता

More News
युवा कांग्रेस का 'इंडिया 300, भाजपा 150' अभियान शुरु

युवा कांग्रेस का 'इंडिया 300, भाजपा 150' अभियान शुरु

25 Apr 2024 | 10:21 PM

नयी दिल्ली, 25 अप्रैल (वार्ता) युवा कांग्रेस ने लोकसभा चुनाव में कांग्रेस के पक्ष में चुनावी माहौल बनाने के लिए 'इंडिया 300, भाजपा 150' डिजिटल अभियान शुरू किया है।

see more..
मोदी ने जियोर्जियो को स्वाधीनता दिवस की शुभकामनाएं दी

मोदी ने जियोर्जियो को स्वाधीनता दिवस की शुभकामनाएं दी

25 Apr 2024 | 10:17 PM

नयी दिल्ली, 25 अप्रैल (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इटली की प्रधानमंत्री जियोर्जिया मेलोनी से टेलीफोन पर बात की और इटली के स्वाधीनता दिवस की शुभकामनाएं दीं।

see more..
द्रौपदी भारत की महानायिका है: डॉ मानसिंह

द्रौपदी भारत की महानायिका है: डॉ मानसिंह

25 Apr 2024 | 9:34 PM

नयी दिल्ली, 25 अप्रैल (वार्ता) राज्यसभा सांसद डॉ. सोनल मानसिंह ने कहा कि द्रौपदी 'भारत की महानायिका' हैं। उनका व्यक्तित्व बहुत ही विविधता से भरा है। एक तरफ उनमें दृढ़संकल्प है, अग्नि का तेज है, स्वाभिमान है, तो करुणा भी है।

see more..
image