Saturday, Apr 20 2024 | Time 09:06 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


महाराष्ट्र में न्यूनतम साझा कार्यक्रम बनाकर बनेगी सरकार

महाराष्ट्र में न्यूनतम साझा कार्यक्रम बनाकर बनेगी सरकार

जयपुर 12 नवंबर (वार्ता) महाराष्ट्र में कांग्रेस, शिव सेना और राष्ट्रवादी कांग्रेेस पार्टी (राकांपा) तीनों मिलकर सरकार बनायेंगे और न्यूनतम साझा कार्यक्रम बनाकर सरकार का गठन किया जायेगा।

महाराष्ट्र मेें सियासी संकट के बीच दिल्ली में पार्टी आलाकमान से मिलकर जयपुर में एक रिसोर्ट में ठहरे महाराष्ट्र कांग्रेस विधायकों के पास लौटे कांग्रेस नेता विजय ने आज यहां मीडिया से यह बात कही। महाराष्ट्र कांग्रेस विधायक विजय ने कहा कि कांग्रेस राकांपा और शिवसेना के साथ मिलकर महाराष्ट्र में सरकार बनाई जायेगी। उन्होंंने कहा कि सरकार गठन में कोई दिक्कत नहीं है औरर तीनों दल मिलकर सरकार बनायेंगे। उन्होंने कहा कि हम कोमन मिनिमम प्रोगाम पर जायेंगे और महाराष्ट्र में सरकार बनायेंगे।

कांग्रेस की शिवसेना के साथ विचारधारा मिलने को लेकर पूछे प्रश्न पर उन्होंने कहा कि ऐसी कोई बात नहीं है। भारतीय जनता पार्टी (भाजपाा) ने तो जम्मू कश्मीर में पीडीपी की महबूबा मुफ्ती के साथ सरकार बना चुकी है। महाराष्ट्र में कांग्रेस शिवसेना के साथ मिलकर क्यों नहीं बना सकती सरकार। उन्होंने भाजपा पर आरोप लगाते हुए कहा कि यह सब सत्ता हथियाने का मामला है।

उनके साथ आये राजस्थान प्रदेश कांग्रेस प्रभारी अविनाश पांडे ने कहा कि कांग्रेस के शीर्ष नेताओं की महाराष्ट्र केे नेताओं के साथ बातचीत हुई है और महाराष्ट्र में किस प्रकार स्थाई सरकार दी जा सकती है तथा कांग्रेस की उसमें भूमिका की संभावना पर विचार विमर्श किया गया है। उन्होंने कहा कि आलाकमान ने पार्टी विधायकों को संदेश दिया है कि ऐसे मौके पर वह एकत्रित रहकर महाराष्ट्र में जनता ने जो जनमत दिया हैं उसका जिम्मेदारी के साथ सम्मान करे।

उन्होंने कहा कि महाराष्ट्र में स्थाई सरकार बनाने के प्रक्रिया जारी है और अब कांग्रेस राकांपा के साथ आगे बातचीत करने पर जो निर्णय होगा वह सामने आयेगा।

उल्लेखनीयय है कि महाराष्ट्र में सियासी संकट के चलते खरीद फरोख्त से बचाने के लिए जयपुर लाये गये कांग्रेेस केे चालीस विधायक जयपुर के एक रिसोर्ट में ठहरे हुए है।

जोरा

वार्ता

image