Saturday, Apr 20 2024 | Time 14:09 Hrs(IST)
image
राज्य » गुजरात / महाराष्ट्र


महाराष्ट्र में सीएए के विरोध में एआईएमआईएम का राज्यव्यापी प्रदर्शन का एलान

औरंगाबाद 15 दिसंबर (वार्ता) ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहाद-उल-मुस्लिमीन (एआईएमआईएम) ने रविवार को नागरिक संशोधन कानून (सीएए) और राष्ट्रीय नागरिक रजिस्टर के विरोध में 20 दिसंबर को पूरे राज्य में आंदोलन करने का एलान किया।
एआईएमआईएम सांसद इम्तियाज जलील ने यहां के सुबेदार गेस्ट हाउस में एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा कि संसद के दोनों सदनों में नागरिकता संशोधन विधेयक पारित होने से एक विशेष समुदाय के मन में भय पैदा हुआ है। उन्होंने कहा उनकी पार्टी सीएए और एनआरसी के विरोध में थी। श्री जलील ने कहा कि एआईएमआईएम प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने लोकसभा में विधेयक की प्रति को फाड़कर पार्टी का रुख स्पष्ट कर दिया है। एआईएमआईएम सांसद ने घोषणा की 20 दिसंबर को आंदोलन करने के अलावा, पार्टी संबंधित स्थानों पर सरकारी अधिकारियों को ज्ञापन सौंपेगी।
उन्होंने कहा कि औरंगाबाद में दो बजे आजाद चौक से शुरू मार्च होगा और संभागीय आयुक्त कार्यालय तक पहुंचेगा। उन्होंने कहा, जो लोग भारतीय संविधान में महिलाओं के प्रति विश्वास रखते है उन्हें मार्च में शामिल होने को आमंत्रित किया है। श्री जलील ने जोर देकर कहा कि एआईएमआईएम कभी भी सीएए के नाम पर लोगों का उत्पीड़न नहीं होने देगी और हर कीमत पर उनकी रक्षा करेगी।
उप्रेती, रवि
वार्ता
image