Thursday, Apr 25 2024 | Time 06:27 Hrs(IST)
image
राज्य


महिलाओं के स्वामित्व वाली संपत्तियों पर स्टाम्प ड्यूटी हटाना उत्साहजनक: महबूबा

श्रीनगर 26 सितंबर (वार्ता) जम्मू-कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने महिलाओं की स्वामित्व वाली संपत्तियों पर स्टाम्प ड्यूटी हटाने के उनकी सरकार के फैसले पर खुशी व्यक्त करते हुए कहा है कि इस कदम से भविष्य में उत्साहजनक परिणाम सामने आयेंगे।
पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) अध्यक्ष ने हालांकि कहा कि इसका तत्काल प्रभाव सामने नहीं आयेगा लेकिन इसने रीयल एस्टेट में महिलाओं को एक प्रमुख हितधारक बना दिया है।
सुश्री मुफ्ती ने ट्विटर पर कहा, “ मेरी सरकार के महिलाओं को उनके स्वामित्व वाली सम्पत्तियों में स्टाम्प ड्यूटी में छूट देने के फैसले से महिलायें खुश हैं, इसके भविष्य में उत्साहजनक परिणाम सामने आयेंगे।”
उन्होंने कहा,“ इससे तत्काल परिणाम सामने नहीं आयेंगे लेकिन तथ्य यह है कि रीयल एस्टेट में महिलाओं को एक प्रमुख हितधारक बना दिया गया है।”
उन्होंने कहा, “ इसके सामाजिक प्रभाव के तहत महिलाओं के विवाह में और परिवार में स्थिरता आयेगी। महिलाओं को इससे शक्ति मिलेगी। यह फैसला महिलाओं में किसी भी परेशानी से सामना करने, भेदभाव से लड़ने और सामाजिक और आर्थिक रूप से सुरक्षित महसूस करने के लिए और अधिक आत्मविश्वास जगायेगा।”
उप्रेती.श्रवण
वार्ता
image