Tuesday, Apr 23 2024 | Time 13:59 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


महिला सुरक्षा और सशक्तिकरण के लिए संकल्पित कमलनाथ सरकार-ओझा

महिला सुरक्षा और सशक्तिकरण के लिए संकल्पित कमलनाथ सरकार-ओझा

भोपाल, 09 दिसम्बर (वार्ता) मध्यप्रदेश कांग्रेस मीडिया विभाग की अध्यक्ष श्रीमती शोभा ओझा ने भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान द्वारा दुष्कर्म जैसे संवेदनशील विषय पर आज भोपाल में दिए गये धरने को राजनीतिक नौटंकी निरुपित किया है।

कांग्रेस की ओर से आज जारी विज्ञप्ति में श्रीमती ओझा ने कहा है कि यदि श्री चौहान ऐसे मुद्दों पर तनिक भी संवेदनशील होते तो उनके मुख्यमंत्रित्व काल में 47000 से अधिक महिलाओं के साथ दुष्कर्म की घटनाएं नहीं हुई होतीं, बच्चियों और महिलाओं के साथ घटित होने वाले अपराधों में, मध्यप्रदेश लगातार देश में नंबर वन न बना रहता।

उन्होंने कहा कि पिछले लगभग डेढ़ दशक के कार्यकाल में, शिवराज सिंह ने बच्चियों और महिलाओं के साथ घटित हो रहे अपराधों के मामले में ऐसी तत्परता और संवेदनशीलता कभी नहीं दिखाई, वरना प्रदेश में न तो इतनी बड़ी संख्या में महिला अपराध घटित हुए होते और न ही प्रदेश के माथे पर महिला अपराधों के मामले में नंबर वन बनने का कलंक लगता।

श्रीमती ओझा ने कहा कि बच्चियों और महिलाओं के साथ घटित हो रहे अपराधों को रोकने और अपराधियों को दंडित करने के प्रति कमलनाथ सरकार पूरी तरह संवेदनशील और प्रतिबद्ध है। कमलनाथ सरकार इस बात के लिए भी पूरी तरह से प्रतिबद्ध है कि अब किसी भी महिला आश्रय केंद्र पर किसी भी तरह के दमन, शोषण और गोरखधंधों को नहीं देने दिया जाएगा।

नाग व्यास

वार्ता

image