Thursday, Apr 25 2024 | Time 09:54 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


योग दिवस पर विशेष कार्यक्रम एलपीयू में आयोजित

जालन्धर 18 जून (वार्ता) युवाओं में अच्छे स्वास्थय के प्रति रुझान बढ़ाने और योग को अपने जीवन का हिस्सा बनाने के लिये फील्ड आऊटरीच ब्यूरो ने मंगलवार को लवली प्रोफैशनल यूनिवर्सिटी (एलपीयू) मेें अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के संदर्भ में एक विशेष कार्यक्रम का आयोजन किया।
केंद्रीय सूचना प्रसारण मंत्रालय के तहत फील्ड आऊटरीच ब्यूरो की ओर से करवाये गये इस योग कार्यक्रम में पतंजलि योग पीठ के प्रतिनिधि धीरज भगत और मान सिंह चंदेला ने विद्यार्थियों को प्राणायाम समेत कई आसन करवाये । इस कार्यक्रम में 6 से 12 वर्ष तक के बच्चों ने भी बढ़-चढ़ कर हिस्सा लिया। कार्यक्रम में शामिल युवाओं और बच्चों को योग गुरुओं ने योग को अपनी जीवन शैली में अपनाने का आह्वान किया ।
फील्ड पब्लिसिटी अधिकारी राजेश बाली ने कहा कि इस कार्यक्रम का मुख्य लक्ष्य युवा पीढ़ी को योग से जोड़ऩा है ताकि वह अपनी रोज़ाना की पढ़ाई के साथ-साथ अपने तन-मन को भी तंदुरुस्त रख सकें। उन्होंने कहा कि 21 जून को भारत समेत दुनिया भर में मनाये जा रहे अंतर्राष्ट्रीय योग कार्यक्रम में विद्यार्थियों और अन्य लोगों की अधिक से अधिक भागीदारी के लिये रीजनल आऊटरीच ब्यूरो द्वारा ऐसे पूर्व प्रचार कार्यक्रम पंजाब और हरियाणा में अनेक स्थानों पर आयोजित किये जा रहे हैं। इस अवसर पर योग से संबंधित क्विज़ प्रतियोगिता भी करवाई गई और विजेताओं को पुरस्कृत किया गया।
ठाकुर.संजय
वार्ता
image