Thursday, Apr 25 2024 | Time 16:45 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


योगी ने किया प्रयागराज के बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों का हवाई सर्वेक्षण

प्रयागराज 20 सितम्बर (वार्ता) उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शुक्रवार को प्रयागराज के बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों का हवाई सर्वेक्षण किया और उसके बाद राहत शिविर में पीड़िताें से मुलाकात की।
श्री योगी हवाई सर्वेक्षण के पहले के कैंट हाईस्कूल और सेंट जोसेफ गल्र्स काॅलेज में स्थापित बाढ़ राहत शिविर में जाकर पीड़ितों का हाल जाना । पीड़िताें का हाल जानने के दौरान जानकारी होने पर एक बच्चे का आज जन्मदिन है ,उन्होंने बच्चे के हाथो से केक कटवाया तथा उसे जन्मदिन की बधाई दी। इसके बाद राहत सामग्री का वितरण किया।
इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने संवाददाताओं से कहा कि प्रदेश में बढ़ते जलस्तर के मद्देनजर बाढ़ राहत के प्रबन्ध कर लिये गये हैं। चम्बल, बेतवा, केन नदियाें में जलस्तर बढ़ने पर पानी छोड़े जाने से यमुना नदी में काफी मात्रा में पानी आ गया है। उन्होंने कहा कि प्रभावित क्षेत्रों में नाव लगाकर बाढ़ पीड़ितों तक राहत सामग्री का वितरण किया जा रहा है। साथ ही, नाव के माध्यम से बाढ़ पीड़ितों को बाढ़ राहत शिविरों में सुरक्षित पहुंचाया जा रहा है। बाढ़ राहत शिविरों में रहने वाले लोगों को पर्याप्त मात्रा में भोजन तथा पानी के अलावा मूलभूत सुविधायें दी जा रही हैं।
श्री योगी कहा कि प्रशासन को निर्देश दिये गये हैं कि बाढ़ प्रभावित लोगों को हर सम्भव मदद कर उन्हें राहत सामग्री का वितरण शीघ्रता से किया जाय। पशुओं के लिए भी पर्याप्त मात्रा में चारा की व्यवस्था की जाय। इसके अलावा प्रशासन को चिकित्सकों की उपस्थिति के साथ-साथ दवाओं की पर्याप्त मात्रा में उपलब्धता बनाये रखने के निर्देंश दिये गये हैं। जल स्तर बढ़ने से किसी प्रकार की जनहानि होने पर 24 घण्टे में मुआवजा की धनराशि देने के निर्देश भी दिये गये हैं। उन्होंने कहा कि अगले कुछ दिनों में जल स्तर कम होने की सम्भावना है।
दिनेश त्यागी
वार्ता
More News
image