Wednesday, Apr 24 2024 | Time 05:44 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश » HLKWE


योगी ने गोरखपुर सीट पर पार्टी प्रत्याशी की जीत सुनश्चित करने के लिए कसी कमर

योगी ने गोरखपुर सीट पर पार्टी प्रत्याशी की जीत  सुनश्चित करने के लिए कसी कमर

गोरखपुर, 24 अप्रैल (वार्ता) उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री एवं गोरक्षपीठाधीश्वर योगी आदित्यनाथ ने गोरखपुर संसदीय सीट पर पार्टी प्रत्याशी की जीत सुनिश्चत करने के लिए कार्यकर्ताओं को गुरू मंत्र दिया।

श्री योगी दो दिवसीय दौरे पर बुधवार शाम यहां पहुंचे । उन्होंने यहां भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के पदाधिकारियों एवं कार्यकर्ताओं की बैठक को सम्बोधित करते हुए गोरखपुर संसदीय सीट पर जीत को सुनिश्चत करने के लिए गुरू

मंत्र दिया। उन्होंने कहा कि इस क्षेत्र की पांचों विधान सभाओं के कार्यकर्ताओं को जन-जन तक पहुंचकर केन्द्र और प्रदेश सरकार की जन कल्याण की योजनाओं के बारे में जिम्मेदारी के साथ जनता को विस्तार से बताना होगा।

उन्होंने पदाधिकारियों को लोकसभा चुनाव में जीत का गुरु मंत्र देते हुए कहा कि जितनी योजनायें भाजपा सरकार ने दी है उतनी पहले कभी नहीं बनी। उन्होंने कहा कि जितना लाभ जनता को अब मिल रहा है उतना इसके पहले कभी नहीं मिला। उन्होंने कहा कि पार्टी के सभी लोगों को संगठित होकर लोकसभा चुनाव के लिए लगना होगा तथा केन्द्र और राज्य सरकार द्वारा किए गये काम को जनता के पास जाकर उन्हें बताना होगा।

श्री योगी ने कहा कि भारत के इतिहास में पहली बार ऐसा हुआ है कि किसी सरकार ने योजनाओं का लाभ जाति एवं मजहब देख कर नहीं बल्कि गरीबी, लाचारी और बेबसी देखकर प्रदान किया जा रहा है। सरकारी योजनाओं का लाभ सभी पात्र लोगों को बगैर भेद भाव पहुंचाया जा रहा है।

उन्होंने गोरखपुर संसदीय क्षेत्र के प्रत्याशी एवं भोजपुरी फिल्मों के अभिनेता रवि किशन को बाहरी और गुटबाजी जैसे विरोधाभाष को समाप्त करने के लिए कार्यकर्ताओं को निर्देश दिया। उन्होंने पूरे मनोयोग के साथ सभी को एकजुट हाेने का भी निर्देश देते हुए कहा कि अति उत्साह और अति आत्मविश्वास के कार्य में शिथिलता बरतना ठीक नहीं है।

श्री योगी ने महागठबंधन पर निशाना साधते हुए कहा कि न तो उनके पास नेता हैं और न ही नीति एवं नियत है।

बैठक में गोरखपुर जिले के पांचों विधानसभाओं के जनप्रतिनिधि के अलावा अन्य संगठनों के पदाधिकारी भी मौजूद थे।

इसके बाद मुख्यमंत्री ने महाराणा प्रताप इंटर कालेज में चल रहे विकास कार्यों को देखने गये। उन्होंने कार्यदायी संस्था को काम में तेजी लाने के साथ ही उसे गुणवत्ता के साथ पूरा करने का निर्देश दिया। इसके बाद गोरखनाथ मंदिर पहुंचकर बाबा गोरखनाथ का आशीर्वाद लिया और उनके गुरू बह्मलीन महंत अवैद्यनाथ के समाधि स्थल पर मत्था टेका और आशीर्वाद लिया।

श्री योगी आज रात्रि विश्राम गोरखनाथ मंदिर में ही करेंगे।

उदय त्यागी

वार्ता

There is no row at position 0.
image