Thursday, Apr 25 2024 | Time 18:21 Hrs(IST)
image
राज्य


योगी ने दी गोरखपुर को 36 परियोजनाओं की सौगात

योगी ने दी गोरखपुर को 36 परियोजनाओं की सौगात

गोरखपुर 22 सितम्बर (वार्ता) उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शनिवार को 87.57 करोड़ रूपये की लागत से गोरखपुर जिले की कुल 36 परियोजनाओं का शिलान्यास एवं लोकार्पण किया।

श्री योगी ने प्रधानमंत्री आवास योजना शहरी और आसरा योजना के सात-सात लाभार्थियों को आवास की प्रतीक चाभी तथा प्रमाण पत्र एवं राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा योजना के तहत सात लाभार्थियों को अंत्योदय/पात्र गृहस्थी का राशन कार्ड वितरित किया। इस दौरान आसरा आवास योजना के 100 तथा प्रधानमंत्री आवास योजना शहरी के 51 लाभार्थियों को योजना के तहत प्रमाण पत्र/प्रतीक चाभी वितरित की गयी।

मुख्यमंत्री ने कहा कि सरकार गरीबों के उत्थान के लिये प्रयत्नशील है और उनके हित में अनेक जन कल्याणकारी योजनाएं संचालित कर रही है। विकास योजनाओं को बिना भेदभाव समाज के अंतिम व्यक्ति तक पहुंचाने के लिए लगातार कार्य कर रही है।

उन्होंने कहा कि सरकार प्रदेश में ग्रामीण क्षेत्रों में 11 लाख प्रधानमंत्री आवास (ग्रामीण) बनाया जा चुका है जिसका एक साथ गृह प्रवेश अक्टूबर के अन्त में कराया जायेगा। इसी प्रकार शहरी क्षेत्र में चार लाख लोगों को आवास उपलब्ध कराया जायेगा। जो लोग मकान विहीन है अथवा मकान जर्जर स्थिति में है, उनको आवास उपलब्ध कराने के दिशा में कार्य किया जा रहा है।

उदय प्रदीप

जारी वार्ता

image