Friday, Mar 29 2024 | Time 06:14 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


योजनाओं का समय-सीमा में क्रियान्वयन हो-जयवर्धन

आगर मालवा, 16 जून (वार्ता) मध्यप्रदेश के नगरीय विकास एवं आवास मंत्री तथा आगर मालवा जिले के प्रभारी मंत्री जयवर्द्धन सिंह ने कहा है कि योजनाओं का समयबद्ध क्रियान्वयन करें।
श्री सिंह आज यहां जिला योजना समिति की बैठक को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि पात्र व्यक्तियों को लाभान्वित करें। लापरवाही या गड़बड़ी बर्दाश्त नहीं की जायेगी। कुण्डालिया डेम से संबंधित शिकायतों का तत्पतरता से निराकरण करें। उन्होंने बताया कि कुण्डालिया डेम से आगर, बडौद, सुसनेर एवं नलखेड़ा विकासखण्डों में पेयजल व्यवस्था के लिये 615 करोड़ की डीपीआर स्वीकृत हो चुकी है। आगर जिले के लिये यह सबसे बड़ी सौगात है।
उन्होंने जय किसान फसल ऋण माफी योजना की समीक्षा की। उन्होंने कहा कि सभी किसानों को खाद, बीज के लिये ऋण दिया जाये। श्री सिंह ने सहकारी बैंक के नोडल अधिकारी द्वारा अनियमितता संबंधित शिकायतों की समय पर जाँच पूर्ण नहीं करने पर उनके विरूद्ध तत्काल कार्यवाही करने के निर्देश दिए।
उन्होंने सभी नगरीय निकायों में लोगों को प्रतिदिन पेयजल प्रदाय सुनिश्चित करने, ग्रामीण क्षेत्रों की पेयजल समस्याओं के निराकरण के साथ निकायों में शव वाहन और मांगलिक भवन के लिये प्रस्ताव बनाने के निर्देश दिए। नगरीय क्षेत्रों में आवासहीन एवं झोपड़ी में रहने वाले परिवारों का सर्वे कराने और शासकीय अस्पतालों में मरीजों से अनुचित राशि की माँग की शिकायतों पर सख्त कार्यवाही करने को कहा। उन्होंने विधायक विक्रम सिंह राणा की शिकायत पर पुलिस अधीक्षक को निर्देश दिए कि जिले में जुआ, सट्टा एवं अवैध मदिरा व्यापार के विरूद्ध सख्त कार्यवाही की जाये।
नाग
वार्ता
image