Wednesday, Apr 17 2024 | Time 05:24 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


यातायात नियमों का करें पालन: राजपूत

सागर, 18 जनवरी (वार्ता) मध्यप्रदेश के परिवहन एवं राजस्व मंत्री गोविंद सिंह राजपूत ने आज कहा कि जीवन अमूल्य है, इसे सहेज कर रखें, क्योंकि एक भूल पूरे परिवार पर भारी होती है, इसलिए यातायात नियमों का पालन कर अपने जीवन को सुरक्षित बनाएं।

श्री राजपूत ने यहां 31 वां सड़क सुरक्षा सप्ताह के समापन अवसर पर यह बातें कहीं। उन्होंने कहा कि सड़क सुरक्षा के नियमों का अक्षरषः पालन महानगरों में तो होता है, किन्तु छोटे शहरों में उतना नहीं हो पाता है। इसके लिए जागरूकता की जरूरत हैं। उन्होंने कहा कि यह सड़क सुरक्षा सप्ताह हम सभी की सुरक्षा के लिए है और पुलिस की समझाईश को अन्यथा न लेते हुए उसका पालन करें।

कार्यक्रम में कलेक्टर प्रीति मैथिल नायक ने कहा कि आज कल जब भी कोई घटना- दुर्घटना होती है। तब राहगीर दुर्घटना का स्मार्ट फोन के माध्यम से वीडियो बनाने लगते है और घायल तड़पता रहता है। दुर्घटना के दौरान वह समय अत्यंत कीमती होता है, जब घायल को इलाज की आवश्यकता होती है। उस दौरान घायल को जितना जल्दी हो सके उतले जल्दी इलाज मिलना आवश्यक होता है।

पुलिस अधीक्षक अमित सांघी ने सड़क सुरक्षा यातायात सप्ताह का प्रतिवेदन प्रस्तुत करते हुए कहा कि सड़क सुरक्षा से युवाओं को अधिक-अधिक से जोड़ने का प्रयास किया गया है। दुर्घटना में ज्यादातर प्रकरण युवाओं से संबंधित होते है। यह बहुत दुखद होता है कि किसी परिवार का कोई युवा सदस्य दुर्घटनाग्रस्त हो जाए तो जीवन भर उस परिवार को हानि उठानी पड़ती है।

सड़क सुरक्षा सप्ताह के समापन अवसर पर छात्र-छात्राओं द्वारा रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम भी प्रस्तुत किए।

सं बघेल

वार्ता

image