Thursday, Apr 25 2024 | Time 12:13 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


यूपीटीईटी पेपर लीक मामले में परीक्षा नियामक प्राधिकारी निलंबित

लखनऊ 30 नवंबर (वार्ता) उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा (यूपीटीईटी)-2021 में पेपर लीक मामले को लेकर बेहद गंभीर योगी सरकार ने मंगलवार को परीक्षा नियामक प्राधिकारी संजय उपाध्याय को निलंबित कर दिया है।
इससे पहले मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के निर्देश पर पेपर लीक मामले की जांच एसटीएफ को सौंपी गयी थी। इस मामले में प्रयागराज,लखनऊ,फिरोजाबाद,बस्ती समेत अन्य जिलों से आरोपियों की गिरफ्तारी की गयी है। सूत्रों ने बताया कि संजय उपाध्याय पर परीक्षा के आयोजन की जिम्मेदारी थी। निलंबन के दौरान संजय उपाध्याय बेसिक शिक्षा निदेशक के कार्यालय से सम्बद्ध रहेंगे।
गौरतलब है कि रविवार को परीक्षा शुरू होने के बाद सरकार को पेपर लीक की भनक लगी जिसे पुख्ता करने के बाद आनन फानन में परीक्षा निरस्त करने का फैसला लिया गया। इस परीक्षा में 21 लाख से अधिक परीक्षार्थियों ने आवेदन किया था। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पेपर लीक मामले के अभियुक्तों पर रासुका के तहत कार्रवाई किये जाने की बात कही है।
श्री योगी ने ऐलान किया है कि दोबारा परीक्षा में शामिल होने के लिये संबद्ध जिलों में जाने वाले अभ्यर्थियों को रोडवेज बस यात्रा की मुफ्त सुविधा दी जायेगी।
प्रदीप
वार्ता
More News
मोदी यूपी में करेंगे ताबड़तोड़ जनसभायें

मोदी यूपी में करेंगे ताबड़तोड़ जनसभायें

24 Apr 2024 | 9:53 PM

लखनऊ 24 अप्रैल (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी गुरूवार को आगरा, बरेली व शाहजहांपुर में जनसभाओं को सम्बोधित करेंगें।

see more..
image