Thursday, Mar 28 2024 | Time 22:56 Hrs(IST)
image
खेल


यू मुम्बा ने यूपी योद्धा को दी 39-36 से मात

यू मुम्बा ने यूपी योद्धा को दी 39-36 से मात

पुणे, 18 सितंबर (वार्ता) यू मुम्बा ने यूपी योद्धा को बुधवार को पुणे के श्री शिव छत्रपति स्पोर्ट्स कॉम्पलेक्स, बालेवाड़ी में खेले गए 95वें मैच में 39-36 से हरा दिया।

इस जीत के हीरो रहे सुरेन्दर सिंह जिन्होंने अपना हाई फ़ाइव पूरा करते हुए कुल 6 टैकल प्वाइंट्स लिए। सुरेन्दर सिंह का बख़ूबी साथ निभाया अभिषेक सिंह ने जिन्होंने अपना सुपर-10 पूरा करते हुए कुल 11 रेड प्वाइंट्स लिए। यूपी की ओर से रिशांक देवाडिगा ने सबसे ज़्यादा 9 रेड प्वाइंट्स लिए तो डिफ़ेंस में यूपी के लिए अंशु सिंह ने 4 टैकल प्वाइंट्स हासिल किए।

पहले हाफ़ से ही यूपी योद्धा ने अपने इरादे साफ़ कर दिए थे और यूपी की रेड तिकड़ी आज भी रंग में नज़र आ रही थी। सुरेन्दर गिल, देवाडिगा और श्रीकांत जाधव लगातार प्वाइंट्स बटोरते जा रहे थे और 8वें मिनट में ही यूपी ने मुम्बा को ऑलआउट करते हुए 11-2 की बढ़त बना ली थी। हालांकि इसके बाद मुम्बा को अभिषेक सिंह और अर्जुन देशवाल मैच में वापस ला रहे थे। देखते ही देखते ही मुम्बा ने 18वें मिनट में यूपी को ऑलआउट करते हुए पूरी तरह से मैच में वापसी कर ली थी और अब सिर्फ़ 2 अंक से ही यूपी आगे थी। हाफ़ टाइम तक इस अंतर को और भी कम करते हुए मुम्बा ने स्कोर 15-16 पर ख़त्म किया।

दूसरे हाफ़ में भी मुक़ाबला बेहद कांटे का चल रहा था और दोनों ही टीमों का डिफ़ेंस लाजवाब लय में था। यूपी से जहां अंशु सिंह बेहतरीन टैकल कर रहे थे तो यु मुम्बा का भी डिफ़ेंस क़ाबिल-ए-तारीफ़ था। मुम्बा की ओर से अर्जुन देशवाल और अभिषेक सिंह मुम्बा को मैच में पकड़ बनाने की पूरी कोशिश कर रहे थे और नतीजा ये हुआ कि जब मिनट का समय बचा था तब स्कोर 27-25 यूपी के पक्ष में था, यानी मैच किसी की झोली में भी जा सकता था।

आख़िरी लम्हों में जो टीम यहां से अपने नर्व पर कंट्रोल रखती जीत उसी की होती और मैच का नतीजा पलट दिया अभिषेक सिंह ने जिन्होंने आख़िरी लम्हों में सुपर रेड करते हुए तीन शिकार किए और अब मुम्बा बढ़त बना चुका था। इसके ठीक बाद मुम्बा ने यूपी को ऑलआउट भी कर दिया और अब स्कोर 31-28 मुम्बा के पक्ष में हो गया था। मुम्बा के स्टार डिफ़ेंडर सुरेन्दर सिंह भी अपना हाई फ़ाइव पूरा कर चुके थे। जैसे ही व्हिसल बजी मुम्बा ने मुक़ाबला 3 अंक से अपने नाम कर लिया था।

प्रो कबड्डी इतिहास में मुम्बा की यूपी पर ये 6 मैचों में तीसरी जीत है जबकि इस सीज़न में ये मुम्बा की यूपी पर पहली जीत है। इस जीत के बाद मुम्बा अब अंक तालिका में पांचवें स्थान पर आ गया है जबकि यूपी योद्धा इस हार के बाद छठे पायदान पर खिसक गए हैं।

राज

वार्ता

More News
राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को दिया 186 रनों का लक्ष्य

राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को दिया 186 रनों का लक्ष्य

28 Mar 2024 | 9:52 PM

जयपुर 28 मार्च (वार्ता) रियान पराग की 45 गेंदों में नाबाद 84 रनों की विस्फोटक पारी के दम पर राजस्थान रॉयल्स ने गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के नौंवें मैच में दिल्ली कैपिटल्स को जीत के लिए 186 रनों का लक्ष्य दिया है।

see more..
दिल्ली कैपिटल्स ने टॉस जीतकर पहले गेेंदबाजी का फैसला किया

दिल्ली कैपिटल्स ने टॉस जीतकर पहले गेेंदबाजी का फैसला किया

28 Mar 2024 | 7:24 PM

जयपुर 28 मार्च (वार्ता) दिल्ली कैपिटल्स ने गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के नौवें मुकाबले में टॉस जीतकर राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ पहले गेेंदबाजी का फैसला किया।

see more..
गिलेस्पी दक्षिण ऑस्ट्रेलिया और एडिलेड स्ट्राइकर्स के कोच पद से देंगे इस्तीफा

गिलेस्पी दक्षिण ऑस्ट्रेलिया और एडिलेड स्ट्राइकर्स के कोच पद से देंगे इस्तीफा

28 Mar 2024 | 7:20 PM

एडिलेड 28 मार्च (वार्ता) जेसन गिलेस्पी दक्षिण ऑस्ट्रेलिया और एडिलेड स्ट्राइकर्स के मुख्य कोच पद से जून के आखिर में इस्तीफा देंगे।

see more..
image