Thursday, Apr 25 2024 | Time 09:09 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


यज्ञ कर पुलवामा शहीदों को दी श्रद्धांजलि

जयपुर 17 फरवरी (वार्ता) राजस्थान की राजधानी जयपुर में आज आर्य प्रतिनिधि सभा के नेतृत्व में लोगों ने यज्ञ में आहुति देकर पुलवामा शहीदों को श्रद्धांजलि दी।
गवर्मेंट हॉस्टल स्थित शहीद स्मारक पर किये गये राष्ट्र रक्षा यज्ञ में लोगों ने आहुतियां देकर पुलवामा शहीदों को श्रद्धांजलि अर्पित की। यज्ञ के मुख्य आचार्य डॉ. रामपाल विद्याभास्कर ने अर्थवेद के राष्ट्र सूक्त के मंत्र से आहुतियां दिलाई। लोगों ने यज्ञ की अग्नि में आहुति देकर भारत मां के वीर सपूतों को श्रद्धांजली दी तथा आत्मिक शान्ति की कामना की। आचार्य विद्याभास्कर ने राष्ट्र रक्षा का संकल्प कराया।
इस अवसर पर उन्होंने कहा कि सभी को राष्ट्र रक्षा के लिये प्राणोत्सर्ग करने के लिये तत्पर तथा अन्तिम श्वास तक सुरक्षाबलों एवं सरकार के साथ खड़ा रहना चाहिये। इस मौके गोरक्षा दल के अध्यक्ष आचार्य योगेन्द्र ने प्रधानमंत्री नरेन्द मोदी से मांग की कि हमें देशद्रोहियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करनी होगी अन्यथा देश के राष्ट्रभक्त कदापि माफ नहीं कर पायेंगे।
आर्य समाज मोतीकटला के प्रधान अशोक आर्य ने कहा कि यदि सभी राजनीतिक दल देश रक्षा के लिए एक साथ हैं तो संसद का विशेष सत्र बुलवाकर जम्मू कश्मीर में धारा 370 हटाई जाये, जिससे यह पता चले कि कौनसा दल देश के साथ और कौन आस्तीन के सांप हैं।
दैनिक भास्कर समूह एवं वैदिक वीरांगना दल से दुर्गा शर्मा ने कहा कि जब भी देश पर विपत्ति आई आर्य समाज ने देश की सेवा की और आजादी का आन्दोलन अथवा हैदराबाद सत्याग्रह सभी में सर्वोच्च बलिदान दिया। यज्ञ में बड़ी संख्या में उपस्थित पुलिसकर्मियों ने भी आहुति देकर पुलवामा शहीदों को श्रद्धांजलि अर्पित की। कार्यक्रम में आर्यवीर दल राजस्थान के कार्यकारी संचालक देवेन्द्र शास्त्री, जिला संचालक दीपक शास्त्री, विश्व जागृति मिशन सहित अनेक संगठनों के प्रतिनिधियों ने भाग लिया। इस मौके भारत माता की जय एवं पाकिस्तान मुर्दाबाद के नारे लगाये तथा कार्यक्रम के आखिर में दो मिनट का मौन रखकर शहीदों को श्रद्धांजलि दी गई।
जोरा
वार्ता
More News
कंगना रनौत का जैसलमेर, बाड़मेर एवं बालोतरा मे रोड शो

कंगना रनौत का जैसलमेर, बाड़मेर एवं बालोतरा मे रोड शो

24 Apr 2024 | 11:20 PM

बाड़मेर/जैसलमेर/बालोतरा 24 अप्रैल (वार्ता) फिल्म अभिनेत्री कंगना रनौत ने लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण के चुनाव प्रचार के अंतिम दिन बुधवार को भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के प्रत्याशी कैलाश चौधरी के समर्थन में बाड़मेर, जैसलमेर एवं बालोतरा जिला मुख्यालयों पर रोड शो किया जिसमें जनसैलाब उमड़ पड़ा।

see more..
भाजपा पहले मतदान के बाद आ गई हैं बैक फुट पर: पायलट

भाजपा पहले मतदान के बाद आ गई हैं बैक फुट पर: पायलट

24 Apr 2024 | 10:42 PM

टोंक 24 अप्रैल (वार्ता) राजस्थान के पूर्व उपमुख्यमंत्री एवं कांग्रेस नेता सचिन पायलट ने इस लोकसभा चुनाव को बदलाव का चुनाव बताते हुए कहा है कि प्रदेश में पहले चरण के मतदान के बाद भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) बैक फुट पर आ गई है, इसलिए इनकी बातें प्रखर हो गई और मंगल सूत्र, मुसलमान, मस्जिद और मंदिर ये सब बातें होने लगी है।

see more..
image