Wednesday, Apr 24 2024 | Time 23:07 Hrs(IST)
image
दुनिया


यमन में सऊदी नीत हवाई हमलों में सरकार समर्थित नौ सैनिकों की मौत

सना 28 जनवरी (शिन्हुआ) यमन के मारीब प्रांत में सऊदी अरब के नेतृत्व वाले सुरक्षा बलों के गलती से किये गये हवाई हमलों में मंगलवार को यमन की सरकार समर्थक सेना के लगभग नौ सैनिक मारे गये।
सेना के एक सूत्र ने बताया कि सऊदी नेतृत्व वाले अरब गठबंधन के युद्धक विमानों ने मारीब प्रांत के उत्तरी हिस्से में जाफरा क्षेत्र में सरकार समर्थक सेना के एक सैन्य स्थल को गलती से निशाना बना दिया। उन्होंने बताया कि हवाई हमले जहां हुए, वहां यमन की सरकार की सेना और हाउती विद्रोहियों के बीच लड़ाई हो रही थी।
सूत्र ने बताया कि सऊदी नेतृत्व वाले हवाई हमले में लगभग नौ सैनिक मारे गये और दस अन्य घायल हो गये। उन्होंने बताया कि अरब गठबंधन के युद्धक विमान गलती से अपने लक्ष्य से चूक गए और सरकार समर्थित सेना के जवानों को मार दिया।
उन्होंने पुष्टि की कि सऊदी की अगुआई वाला अरब गठबंधन लड़ाई में भाग ले रहा है और हाउती विद्रोहियों के खिलाफ हवाई हमलों की एक श्रृंखला चला रहा है।
सरकार समर्थक समाचार वेबसाइट अल मसदर ने बताया कि रविवार को भी विद्रोहियों के कब्जे वाले सना के नेह्म जिले में कई मोर्चों पर भयंकर झड़पें और हवाई हमले हुए। राजधानी सना काे जॉफ और मारीब प्रांत से जोड़ने वाली सड़कों के पास पहाड़ों पर हाउती विद्रोहियों ने कब्जा कर रखा है।
मारीब प्रांत में पिछले सप्ताह मिसाइल हमले में सरकारी सुरक्षा बलों के 100 से अधिक जवानों के मारे जाने के बाद से नेह्म और जॉफ में लड़ाई तेज हो गयी है।
यामिनी जितेन्द्र
शिन्हुआ
image