Wednesday, Apr 24 2024 | Time 10:14 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


रंगोत्सव को और अधिक भव्य एवं आकर्षक बनाने के लिए अधिकारियों को निर्देश

मथुरा,17 फरवरी (वार्ता) उत्तर प्रदेश के दुग्ध,पशु एवं मत्स्य पालन मंत्री चौधरी लक्ष्मी नारायण ने यहां रंगोत्सव को और अधिक भव्य एवं आकर्षक बनाने के लिए अधिकारियों को निर्देश दिये।
श्री चौधरी ने आज यहां रंगीली महल बरसाना के सभागार में आयोजित एक बैठक में रंगोत्सव को और अधिक भव्य एवं आकर्षक बनाने के लिए विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिये। उन्होंने कहा कि जगह-जगह पर आकर्षक गेट बनाने के साथ मन्दिर, तालाब एवं अन्य सार्वजनिक स्थानों पर भव्य सजावट की जानी चाहिए। रंगोत्सव में आनेवाली भारी भीड़ को देखते हुए पर्याप्त मात्रा में पुलिस बल लगाने तथा सादे कपड़ो में भी महिला व पुरूष कान्सटेबल तैनात करने के निर्देश दिए।
श्री चौधरी ने कहा कि महिलाओं की सुरक्षा के लिए भीड़ वाले क्षेत्रों में सीसीटीवी कैमरे लगाये जायें, तथा यदि सम्भव हो सके तो ड्रोन कैमरों से भी निगरानी की जानी चाहिए। उन्होंने संस्कृति विभाग के अधिकारियों को विभिन्न स्थानों पर मंच बना कर सांस्कृतिक कार्यक्रम कराने के लिए निर्देशित किया।
बैठक में उत्तर प्रदेश तीर्थ विकास परिषद के उपाध्यक्ष शैलजा कान्त मिश्र ने रंगोत्सव पर किये जाने वाले कार्यक्रमों की गहन समीक्षा करते हुए कहा कि नाली मरम्मत, प्लास्टर एवं रंगाई पुताई आदि के कार्यों को जल्द पूरा कर लिया जाये। उन्होंने श्रद्धालुओं की सुविधा के लिए की जानेवाली पेयजल व्यवस्था, शौचालयों का निर्माण एवं साफ-सफाई के संबंध में बनायी गयी योजनाओं का भी मूल्यांकन किया।
इस मौके पर पर्यटन निदेशक एन जी रवि कुमार ने भरोसा दिलाया कि विभाग की ओर से रंगोत्सव पर गत वर्ष व्यवस्था की गई थी वे सभी व्यवस्थाएं विभाग इस साल भी करेगा।
जिलाधिकारी सर्वज्ञराम मिश्र ने इस बैठक में पुलिस अधीक्षक यातायात को निर्देश दिया कि यातायात व्यवस्था को सुचारू बनाये रखने के लिए उप जिलाधिकारी एवं क्षेत्राधिकारी पुलिस, लोक निर्माण, नगर पंचायत के अधिकारियों के साथ बैठक करके इस तरह की योजना बनाई जाये कि किसी भी क्षेत्र में जाम की स्थिति उत्पन्न न/न हो। उन्होंने कहा कि पार्किंग वाले स्थानों को चिन्हित कर लिया जाये और वाहनों को पार्किंग में ही खड़ा किया जाये साथ ही दुपहिया एवं चार पहिया वाहनों के लिए अलग-अलग व्यवस्था की जाये।
श्री मिश्र ने विद्युत विभाग एवं नगर पंचायत के अधिकारियों से कहा कि मेले क्षेत्र से 100-100 मीटर दूरी तक पर्याप्त मात्रा में प्रकाश की व्यवस्था की जाये तथा पार्किंग स्थलों के साथ-साथ अन्य भीड़युक्त स्थानों के पास भी पेयजल एवं शौचालयों की व्यवस्था की जानी चाहिए।
इस अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी नितिन गौड़, डीआईजी/वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक शलभ माथुर, एमवीडीए उपाध्यक्ष नगेन्द्र प्रताप, उप जिलाधिकारी गोवर्धन राहुल यादव, एसएलओ सुरेन्द्र प्रसाद यादव, पर्यटन अधिकारी दिनेश कुमार शर्मा के साथ अन्य संबंधित विभाग के अधिकारी एवं नगर पंचायत के चेयरमेन एवं विभिन्न संस्थाओं के पदाधिकारी उपस्थित थे।
सं त्यागी
वार्ता
More News
मोदी सरकार के कार्यकाल में भ्रष्टाचार पर लगा अंकुश : पाठक

मोदी सरकार के कार्यकाल में भ्रष्टाचार पर लगा अंकुश : पाठक

23 Apr 2024 | 11:03 PM

बहराइच 23 अप्रैल (वार्ता) उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक मंगलवार को कहा कि केंद्र की सत्ता में मोदी सरकार के आने के बाद भ्रष्टाचार में पूरी तरह नियंत्रण पा लिया गया है। अब भ्रष्टाचारी जेल में है और भ्रष्टाचार पूरी तरह बंद हो गया है।

see more..
समान नागरिकता कानून के लिए भाजपा को चाहिये 400 पार: केशव

समान नागरिकता कानून के लिए भाजपा को चाहिये 400 पार: केशव

23 Apr 2024 | 10:59 PM

फर्रुखाबाद 23 अप्रैल, (वार्ता) उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि देश में समान नागरिकता कानून लाने के लिये भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को 400 पार चाहिए।

see more..
कांग्रेस रूपी लंका को मोदी जलाएंगे: स्मृति

कांग्रेस रूपी लंका को मोदी जलाएंगे: स्मृति

23 Apr 2024 | 10:50 PM

अमेठी 23 अप्रैल (वार्ता) केंद्रीय मंत्री एवं भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) प्रत्याशी स्मृति ईरानी ने कांग्रेस को रावण की लंका की संज्ञा देते हुये कहा कि इस लंका को राम भक्त नरेन्द्र मोदी जलाने को तैयार हैं।

see more..
योगी ने रोड शो कर भाजपा प्रत्याशी के लिये मांगा जनसमर्थन

योगी ने रोड शो कर भाजपा प्रत्याशी के लिये मांगा जनसमर्थन

23 Apr 2024 | 10:32 PM

मेरठ, 23 अप्रैल (वार्ता) मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मंगलवार को मेरठ में रोड शो कर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) प्रत्याशी और रामानंद सागर की रामायण के भगवान राम का किरदार निभाने वाले अरुण गोविल के लिये जनसमर्थन की अपील की।

see more..
भाजपा संविधान बदलने पर आमादा : शिवपाल

भाजपा संविधान बदलने पर आमादा : शिवपाल

23 Apr 2024 | 10:26 PM

इटावा, 23 अप्रैल (वार्ता) समाजवादी पार्टी (सपा) के राष्ट्रीय महासचिव शिवपाल सिंह ने कहा कि देश गंभीर संकटों से घिरा हुआ है लेकिन भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) संविधान बदलने की फिराक में है।

see more..
image