Tuesday, Apr 23 2024 | Time 21:07 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


रंगीराम को राखी बांधने बर्खास्त अध्यापक पहुंची जेल

जींद, 03 अगस्त (वार्ता) हरियाणा में 1983 बर्खास्त शारीरिक शिक्षा अध्यापकों (पीटीआई) की बहाली के लिए आंदोेलन के दौरान यहां चार दिन पहले कथित रूप से आत्मदाह के प्रयास के आरोप में गिरफ्तार रंगीराम नैन को राखी बांधनेे कुछ महिला अध्यापक आज जेल पहुंची हालांकि कोरोना का हवाला देते हुए जेल प्रशासन ने उन्हें अंदर नहीं जाने दिया।
हरियाणा शारीरिक शिक्षक संघर्ष समिति के राज्य उपप्रधान वजीर सिंह गागोली, दिलबाग सिंह जाखड़, जिला प्रधान अनिल मलिक के साथ पहुंची महिला टीचरों ने जेल के बाहर तैनात सुरक्षाकर्मियों से रंगीराम को राखी बांधने की इच्छा जताई लेकिन उन्हें जेल में प्रवेश नहीं करने दिया गया। बाद में उन्होंने रंगीराम के लिए राखी, मिठाई का डिब्बा और एक पत्र सुरक्षाकर्मियों को दिया।
जेल डीएसपी राकेश कुमार लोहचब ने बताया कि कोविड-19 के कारण इस बार जेल मेंं ऊपर के निर्देशों पर राखी बांधने पर पांबदी लगाई हुई है। उन्होंने यह भी कहा कि रंगीराम को जेल में आइसोलेट भी किया हुआ है और जब तक उनकी कोविड-19 जांच रिपोर्ट नेगेटिव नहीं आती, उनसे कोई नहीं मिल सकता है।
इस दौरान जेल के बाहर बड़ी संख्या में पुलिसकर्मी तैनात किये गये थे।
इसके बाद महिला टीचरों ने जुलाना विधायक अमरजीत ढांडा, जींद विधायक डा.कृष्ण मिढ़ा के निवास पर पहुंच कर राखी बांध कर नौकरी की बहाली की मांग की।
31 जुलाई को जींद में पीटीआई प्रदर्शन के दौरान पुलिस ने रंगीराम को कथित रूप से आत्मदाह का प्रयास करते गिरफ्तार किया था हालांकि प्रदर्शनकारियों का आरोप था कि सादे कपड़ों में पुलिस ने खुद तेल रंगीराम पर डाल कर गिरफ्तार किया थ। बाद में प्रदर्शनकारियों के रंगीराम को छुड़ाने की कोशिश की तो पुलिस ने लाठीचार्ज भी किया।
सं महेश विजय
वार्ता
image