Saturday, Apr 20 2024 | Time 19:18 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


रोज एक कविता लिखकर कोरोना बचाव का दिया जा रहा है संदेश

सीकर,10 अप्रैल (वार्ता )राजस्थान के सीकर जिले में एक कवि कोरोना वायरस पर हर दिन एक कविता लिखकर इससे बचाव का संदेश दे रहे हैं।
कविता के माध्यम से कोरोना वायरस के प्रति जागरूकता का यह संदेश सीकर जिले के फतेहपुर शेखावाटी के 80 साल के शंभू प्रसाद खेड़वाल दे रहे हैं। श्री खेड़वाल बचपन से ही कविता लिखने के शौकीन हैं और वह जागरूकता फैलाने की कविताएं ज्यादा लिखते हैं।
इस समय कोरोना महामारी के कारण जब से देश में लॉकडाउन शुरू हुआ है, तब से हर दिन इस बीमारी पर एक कविता लिख रहे हैं। उनका कहना हैं कि जिस बीमारी ने देश को दुनिया को अपनी जद में ले रखा है, उसे दूर करने के लिए हर व्यक्ति को सावधान होना पड़ेगा। उन्होंने बताया कि जिस दिन से देश में लॉकडाउन की घोषणा हुई, उसके बाद अभी तक घर से बाहर नहीं निकले हैं । उन्होंने बताया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के दिए जलाने के आह्वान पर भी कविता लिखी है।
उन्होंने देश के कई महत्वपूर्ण मुद्दों एवं पड़ोसी देशों पाकिस्तान और चीन से हुए युद्ध के दौरान देशभक्ति की कविताएं लिखी हैं। उन्हें पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की कविताएं सबसे ज्यादा पसंद हैं। वह लॉकडाउन में अब तक 15 कविताएं लिख चुके हैं।
जोशी जोरा संजय
वार्ता
image